Jamshedpur: सड़क पर आम बेचने के लिए मजबूर थी 5वीं क्लास की बच्ची, 12 आम का मिला सवा लाख, जानें पूरा मामला
Advertisement

Jamshedpur: सड़क पर आम बेचने के लिए मजबूर थी 5वीं क्लास की बच्ची, 12 आम का मिला सवा लाख, जानें पूरा मामला

Jamshedpur News: बिजनेसमैन ने बच्ची से 12 आम खरीदा और हर आम की कीमत 10 हजार रूपया के हिसाब से यानि 12 आम की कीमत 1.20 लाख दिया.

 

बच्ची ने सवा लाख में बेचे 12 आम (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Jamshedpur: जमशेदपुर की रहने वाली तुलसी को ऑनलाइन क्लास के लिए स्मार्ट फोन चाहिए था. पैसे के आभाव में वह फोन नहीं खरी पा रही थी. इसके लिए वह हर रोज सुबह बागानों से चुने हुए आमों को स्ट्रेट माइल्स रोड के किनारे बेचा करती थी. 
 
एक दिन मुम्बई के एक बिजनेसमैन जब तुलसी से आम खरीदने के लिए रूके और बातचीत में उन्हें पता चला कि तुलसी लॉकडाउन के दौरान मोबाइल नहीं होने की वजह से पढ़ाई नहीं कर पा रही है और वह अपनी पढ़ाई करने के लिए मोबाईल खरीदना चाहती है. इसके लिए वह हर रोज सुबह आम लेकर यहां बेचने के लिए आती है. 
 
यह जानकर मुम्बई की वैलुएबल एडुटेमनेर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के प्रबंध निदेशक अमेया हेते न सिर्फ आश्चर्यचकित हुए बल्कि बच्ची की पढ़ाई की जूनून को देखते हुए उन्होंने उसे मोबाइल देने का फैसला किया. 
 
इसके बाद बिजनेसमैन ने बच्ची से 12 आम खरीदा और हर आम की कीमत 10 हजार रूपया के हिसाब से यानि 12 आम की कीमत 1.20 लाख दिया. साथ ही साथ उन्होंने पूरे साल की पढ़ाई के लिए बच्ची का मोबाईल रीचार्ज भी करवा दिया है. इस पैसे से 13 हजार की एक मोबाईल तुलसी ने ली है और 80 हजार का फिक्स्ड डिपॉजिट उसके घरवालों ने करा दिया है. ताकि तुलसी की आगे की पढ़ाई मे कोई दिकत ना हो.

ये भी पढ़ें- Chaibasa: मानव तस्कर के हाथों नाबालिग बच्चियों को बचाना ग्रामीणों को पड़ा महंगा, पुलिस ने थाने ले जाकर की पिटाई​

जानकारी के अनुसार, जमशेदपुर के स्ट्रैटे माइल्स रोड के बंगाल नंबर 45 के आउट हॉउस में तुलसी रहती है. 11 साल की तुलसी जो क्लास 5 में पढ़ती है. इन दिनों ऑनलाइन पढ़ाई होने की वजह से वह पढ़ नहीं पा रही थी लेकिन एक बिजनेमैन ने तुलसी की इस समस्या का समाधान कर दिया है. बच्ची की मां --पद्मिनी देवी व बच्ची तुलसी कुमारी इस मदद को पाकर बेहद खुश है. उनके परिवार को इस बात की खुशी है कि तुलसी अब आगे की पढ़ाई जारी रख पाएगी.

(इनपुट- पीयूष)

Trending news