रामगढ़ में टीकाकरण के बाद तीन महीने के बच्चे की मौत, अस्पताल में हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1673515

रामगढ़ में टीकाकरण के बाद तीन महीने के बच्चे की मौत, अस्पताल में हंगामा

पुलिस के अनुसार परिजनों का आरोप है कि बच्चे अभिराज कुमार को बृहस्पतिवार को 'पेंटावैलेंट' टीका लगाया गया था. इसके बाद शुक्रवार को बच्चे की मौत हो गई.

रामगढ़ में टीकाकरण के बाद तीन महीने के बच्चे की मौत, अस्पताल में हंगामा

रामगढ़: झारखंड के रामगढ़ जिले में कथित तौर पर गलत टीकाकरण के चलते तीन माह के बच्चे की मौत को लेकर शुक्रवार को पतरातू समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में परिजनों और स्थानीय लोगों ने हंगामा किया. पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत पर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

पुलिस के अनुसार परिजनों का आरोप है कि बच्चे अभिराज कुमार को बृहस्पतिवार को 'पेंटावैलेंट' टीका लगाया गया था. इसके बाद शुक्रवार को बच्चे की मौत हो गई. बच्चों को दिये जाने वाले इस टीके में टिटनस, हेपेटाइटिस बी, डायरिया समेत पांच बीमारियों से रक्षा का कवच होता है. बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार की शाम को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पतरातू में बबलू साव के 3 माह के बच्चे को टीका लगाया गया था.

शुक्रवार की सुबह लगभग साढ़े सात बजे बच्चे की तबीयत बिगड़ गई. परिजन आनन-फानन में बच्चे को पास के निजी क्लीनिक लेकर पहुंचे, लेकिन वहां चिकित्सक ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजन स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया. मामले की गंभीरता को देखते हुए पतरातू पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसके अलावा यहां विश्व स्वास्थ्य संगठन की टीम भी पहुंची है और मामले की हर तरह से जांच की जा रही है.

इनपुट - भाषा

ये भी पढ़िए-  Mann ki baat 100th episode: PM मोदी को भा गया बिहार-झारखंड की इन हस्तियों का गुडवर्क, मन की बात का बनाया हिस्सा

 

Trending news