पश्चिम सिंहभूम में बढ़ा कोरोना का खतरा, प्रवासी मजदूरों के जरिए नए मामले आए सामने
Advertisement

पश्चिम सिंहभूम में बढ़ा कोरोना का खतरा, प्रवासी मजदूरों के जरिए नए मामले आए सामने

Chaibasa News: पश्चिमी सिंहभूम में कोरोना लगभग समाप्त हो गया था. पिछले 3 दिनों से पॉजिटिव और एक्टिव केस जीरो हो गया था, लेकिन अचानक प्रवासी श्रमिकों के माध्यम से कोरोना के नए मामले सामने आए हैं.

कोरोना के नए मामले आए सामने (फाइल फोटो)

Chaibasa: पश्चिमी सिंहभूम में 3 दिनों तक कोविड-19 के मामले शून्य होने के बाद एक बार फिर से कोरोना (Coronavirus) ने दस्तक दे दिया है. कोरोना के जो नए मामले सामने आए हैं, वह प्रवासी श्रमिकों के संपर्क की वजह से सामने आए हैं. दरअसल, तमिलनाडु के कोयंबटूर (Coimbatore) से पहुंचे मजदूरों की वजह से नए केस सामने आने की बात हो रही है. 

पॉजिटिव पाए गए लोगों में कोविड-19 (Covid-19) का कौन सा स्ट्रेन है, इसका पता अभी नहीं चल सका है. लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम विशेष सतर्कता बरत रही है. जिन तीन लोगों को पॉजिटिव पाया गया है उन्हें सदर अस्पताल में बने कोविड-19 वार्ड में भर्ती कर लिया गया है.

पश्चिमी सिंहभूम के सिविल सर्जन डॉक्टर ओम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि कोयंबटूर से 96 लोग चाईबासा पहुंचे थे. इसमें कुछ लोगों की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलने पर टाटा कॉलेज में सब की जांच की गई. रैपिड एंटीजन टेस्ट में 3 लोग पॉजिटिव पाए गए, जिसमें गोइलकेरा प्रखंड के दो और चक्रधरपुर का एक व्यक्ति है.

पॉजिटिव पाए गए लोगों का एंटीजन टेस्ट करने के बाद आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए जमशेदपुर भेजा गया है. वहां से रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्ट्रेन का पता लगाने के लिए राज्य सरकार को रिपोर्ट भेजा जाएगा.

पश्चिमी सिंहभूम में कोरोना लगभग समाप्त हो गया था. पिछले 3 दिनों से पॉजिटिव और एक्टिव केस जीरो हो गया था, लेकिन अचानक प्रवासी श्रमिकों के माध्यम से कोरोना के नए मामले आने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए परेशानी बढ़ गई है.

हालांकि, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी सतर्कता बरती जा रही है. पॉजिटिव पाए गए लोगों को अस्पताल में रखा गया है ताकि उनके जरिए और लोगों में कोरोना नहीं फैले लेकिन नए मामले आने से जिले के लोगों की चिंता बढ़ गई है.

(इनपुट- आनंद प्रियदर्शी)

'

Trending news