तेजप्रताप ने बोला- बिहार में लगता है डर, JDU ने कहा- 'मामा से पूछो कैसे डराते थे'

बिहार में लॉ एंड ऑर्डर पर राजनीति तेज हो गई है. पक्ष और विपक्ष दोनों ही नेता एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं.

तेजप्रताप ने बोला- बिहार में लगता है डर, JDU ने कहा- 'मामा से पूछो कैसे डराते थे'
तेजप्रताप यादव के बयान पर जेडीयू ने तंज कसा है. (फाइल फोटो)

रूपेंद्र श्रीवास्तव/पटनाः आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बटे तेजप्रताप यादव ने कहा कि बिहार में अपराध इतना बढ़ गया है कि अब उन्हें भी डर लगने लगा है. उन्होंने अपनी सुरक्षा को बढ़ाने की भी मांग की. वहीं, अब इस बयान पर सियासत तेज हो गई है. जेडीयू ने भी तेजप्रताप पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें डर लगता है यह आश्चर्य है. उन्हें मामा से पूछना चाहिए कैसे डराते थे.

बिहार में लॉ एंड ऑर्डर एक बड़ा सवाल बन गया है. हालांकि विपक्ष इस पर राजनीति करने में लगा है. वहीं, सत्तारूढ़ दल के नेता अपराध बढ़ने पर आरजेडी पर निशाना साध रहे हैं.

तेजप्रताप इन दिनों अपनी राजनीति को बढ़ाने में लगे हैं. वह जगह-जगह जाकर जनता दरबार लगा रहे हैं. वहीं, उन्होंने अपराध को लेकर कहा है कि बिहार कोई भी लोग सुरक्षित नहीं हैं. अपराध इतना बढ़ गया है कि लोग डर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब तो मुझे भी डर लगने लगा है. मुझे डर है कि जनता दरबार में कोई बम से हमला न कर दे.

तेजप्रताप के द्वारा सरकार पर उठाये गए सवालों पर जेडीयू ने दोनों भाइयों पर ही सवाल खड़ा कर दिया है. पार्टी के प्रवक्ता निखिल मंडल ने कहा है की तेजप्रताप और तेजस्वी में आपसी सहमति नहीं है. तेज प्रताप अगर हां कहते हैं तो उस विषय पर तेजस्वी न कहेंगे.

उन्होंने कहा कि तेजप्रताप को डर लग रहा है यह आश्चर्य की बात है, क्योंकि जब उनका जन्म हुआ था, तब उनके घर में अपराधी उठते बैठते थे. उन्हें अपना मामा से जानना चाहिए कि कैसे लोगों को डराया जता था. निखिल मंडल ने कहा कि तेजप्रताप पूरी तरह पॉलिटिकल स्टंट कर रहे हैं. उनके पास बॉडीगार्ड भी है लेकिन राजनीति में रहने के लिए ऐसे बयान दे रहे हैं.

वहीं, बीजेपी विधायक मिथलेश तिवारी ने कहा कि तेजप्रताप यादव अपने भाई तेजस्वी यादव से डर रहे हैं. दोनों भाइयों में बन नहीं रहा है यह जल्द ही सामने आ जाएगा तेजप्रताप अपने अंदर लालू यादव की छवि देखते है तो तेजस्वी अपने को गंभीर नेता बनाने में लगे हैं. इनको डर इसलिए लग रहा होगा कि उनके परिवार ने बिहार में बड़ा कुकर्म किया है.

उन्होंने कहा कि विधायक हैं तो सरकार की ओर से जो विधायकों को सुरक्षा मिलती है. पूर्व मुख्यमंत्री के परिवार से हैं तो विशेष सुरक्षा मिली हुई है. एस्कॉर्ट आगे पीछे लगा रहता है फिर किस बात की डर है. तेजप्रताप कहते हैं कि हमारे सीएम तेजस्वी यादव हैं तो तेजस्वी यादव से सुरक्षा लेना चाहिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से क्यूं अपेक्षा कर रहे हैं.

इन्होंने 15 सालों से बिहार में जो किया है उसी से डर रहे हैं पहले मुख्यमंत्री आवास से अपराधी बाहर निकलते थे. लेकिन आज की तारीख में सत्ता पक्ष के लोगों पर भी सरकार कार्रवाई कर रही है मंजू वर्मा इसका उदाहरण है.