जेडीयू की पीएम नरेंद्र मोदी से मांग, NDA की आपात बैठक बुलाई जाए
topStories0hindi

जेडीयू की पीएम नरेंद्र मोदी से मांग, NDA की आपात बैठक बुलाई जाए

जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर भी सीएए और एनआसी का विरोध कर चुके हैं.

जेडीयू की पीएम नरेंद्र मोदी से मांग, NDA की आपात बैठक बुलाई जाए

नई दिल्ली: जनता दल (युनाइटेड) (JDU) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के मद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मांग की है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की आपात बैठक बुलाई जाए. जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा है कि बीजेपी के सहयोगी दलों की इस बैठक में सीएए और एनआरसी मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए.

जेडीयू प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का इस विषय में कहना है कि राज्य में एनआरसी लागू नहीं होगा. नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का समर्थन कर रहे जनता दल (युनाइटेड) के प्रमुख नीतीश कुमार (NitiSh Mumbai) ने पटना में पत्रकारों से कहा कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले देशभर में नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शनों पर जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा था कि उनके रहते अल्पसंख्यकों की उपेक्षा नहीं होने दी जाएगी.

गौरतलब है कि नीतीश ने गया में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था, "हम गारंटी देते हैं कि हम लोगों के रहते हुए अलपंसख्क समाज की किसी प्रकार की उपेक्षा नहीं होगी. उनका कोई नुकसान नहीं होगा. हम लोगों ने समाज के हर तबके के लिए काम किया है. अल्संख्यकों के लिए बहुत काम हुआ है."

उल्लेखनीय है कि पार्टी उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर भी सीएए और एनआसी का विरोध कर चुके हैं.

Trending news