Patna: बिहार में JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP Singh) से आज JDU में शामिल होने वाले विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने  मुलाकात की. इनमें नवादा से भारतीय सबलोग पार्टी के पूर्व प्रत्याशी तथा नवादा 20 सूत्री के पूर्व उपाध्यक्ष  इन्द्रदेव प्रसाद कुशवाहा के नेतृत्व में भारतीय सबलोग पार्टी के नेतागण, बहुजन समाज पार्टी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष  राजेश त्यागी के नेतृत्व में BSP के नेतागण और RLSP अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव मोइनउद्दीन हुसैन शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने कहा कि विभिन्न दलों से एक साथ इतने नेताओं का JDU में आना प्रसन्नता का विषय है. उन्होंने कहा कि ये सभी अपने-अपने क्षेत्र के वरिष्ठ नेता हैं और इन सबके आने से JDU को मजबूती मिलेगी. उन्होंने कहा कि JDU एकमात्र पार्टी है जिसने समाजवादी संस्कारों और विचारों को जिन्दा रखा है. JDU जात की नहीं, जमात की पार्टी है. 


यह भी पढ़ें:- JDU मजबूत करने को कार्यकर्ताओं को मिला RCP मंत्र, संगठन विस्तार-चुनाव कार्य पर काम करें


उन्होंने कहा कि हमारे नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों का एक समान विकास किया है. विकसित बिहार का सपना देखने वाले सभी लोगों का JDU परिवार में स्वागत है.


इससे पूर्व JDU मुख्यालय, पटना में आयोजित मिलन समारोह में प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा (Umesh Kushwaha) के समक्ष बड़ी संख्या में तीनों पार्टियों के नेताओं ने JDU की सदस्यता ली. इस समारोह का संचालन प्रदेश महासचिव अनिल कुमार ने किया, जबकि पूर्व विधानपार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी, पूर्व विधायक ललन पासवान, पूर्व विधायक प्रभुनाथ राम तथा JDU मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप उपस्थित रहे.


इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष  उमेश सिंह कुशवाहा ने सभी नेताओं का JDU में स्वागत करते हुए कहा कि JDU कार्यकर्ताओं की पार्टी है और इसमें सबको एक जैसा सम्मान मिलता है, जबकि अन्य पार्टियों में बड़े पदों पर आसीन व्यक्ति की प्रतिष्ठा भी सुरक्षित नहीं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) न्याय के साथ विकास के सूत्र पर चलते हैं. हम सभी का दायित्व बनता है कि उनके हाथ को मजबूत करें.


यह भी पढ़ें:- Tejashwi-RCP में जुबानी जंग के बाद गर्म हुई बिहार की सियासत, डिग्री पर पहुंच गई बहस


ध्यातव्य है कि भारतीय सबलोग पार्टी से JDU में शामिल होने वाले लोगों में नवादा से भारतीय सबलोग पार्टी के पूर्व प्रत्याशी तथा नवादा बीस सूत्री के पूर्व उपाध्यक्ष  इन्द्रदेव प्रसाद कुशवाहा, नवादा भासलोपा के प्रखंड अध्यक्षगण तथा कई अन्य नेता शामिल हैं.


वहीं, बसपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश त्यागी के नेतृत्व में बसपा के प्रदेश महासचिव संजीत दास, ललन कुमार राम, प्रदेश सचिव  शशिभूषण पासवान, अशोक मेहता, वैशाली के जिला उपाध्यक्ष  शिवचन्द्र राम, महासचिव  मिथिलेश राम, हाजीपुर विधानसभा अध्यक्ष  मृत्युंजय राम, बेगूसराय के जिला महासचिव  रंजीत पासवान, मधेपुरा के वरिष्ठ नेता  मनोज राम, परबत्ता (खगड़िया) विधानसभा के अध्यक्ष  नीलेश कुमार, मांझी (सारण) विधानसभा के अध्यक्ष  धीरज कुमार शर्मा उर्फ पिन्टू शर्मा तथा छपरा (सारण) के वरिष्ठ नेता अविनाश कुमार शर्मा JDU में शामिल हुए.


रालोसपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव  मोइनउद्दीन हुसैन तथा पार्टी के एक अन्य नेता  राजू सिंह ने भी आज JDU की सदस्यता ली.