JDU के इस नेता ने नीतीश कुमार से धारा 370 पर की विचार करने की मांग, राहुल गांधी को भी दी सलाह

अब जम्मू कश्मीर और लद्दाख भारत का एक केंद्र शासित प्रदेश बन गया है. आज अमित शाह ने राज्य सभा में जम्मू-कश्मीर राज्य पुनर्गठन विधेयक 2019 पेश किया है. 

JDU के इस नेता ने नीतीश कुमार से धारा 370 पर की विचार करने की मांग, राहुल गांधी को भी दी सलाह
अजय आलोक ने नीतीश कुमार से धारा 370 पर विचार करने की मांग की है. (फाइल फोटो)

पटना: जम्मू-कश्मीर को लेकर आज बड़ा निर्णय लिया गया है और अब जम्मू कश्मीर और लद्दाख भारत का एक केंद्र शासित प्रदेश बन गया है. आज अमित शाह ने राज्य सभा में जम्मू-कश्मीर राज्य पुनर्गठन विधेयक 2019 पेश किया है. 

इस मुद्दे को लेकर अब बिहार में अब नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है. जेडीयू ने पहले ही अपना रूख साफ कर दिया था कि वो अनुच्छेद 370 पर केंद्र सरकार का साथ नहीं देगी. लेकिन जेडीयू नेता अजय आलोक ने नीतीश कुमार से धारा 370 पर विचार करने की मांग की है. 

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'देश हित में अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार जी से अपील हैं की धारा 370 पे जो बिल आया हैं उस पे पार्टी के पूर्व के स्टैंड पर पुनःविचार होना चाहिए. देश और बिहार की जनता और जम्मू कश्मीर और लद्दाख़ की जनता की भावनाओं का सम्मान सर्वोपरि हैं उसको ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाए'.

वहीं, राहुल गांधी को भी ट्विटर पर अजय आलोक ने मुफ्त में सलाह दे डाली. उन्होंने कहा, पार्टी को एक मुफ़्त की सलाह हैं राहुल गांधी जी ख़ुद इस बिल पे समर्थन दे और एक बदली हुई देश हित में जीवंत कांग्रेस पार्टी का चेहरा प्रस्तुत करें. ऐसा करके वो अपने पूर्वजों द्वारा की गई तमाम विसंगतियों को दूर कर पाएंगे

अब ये भी देखना दिलचस्प होगा कि इस मुद्दे पर जेडीयू के नेता क्या प्रक्रिया देते हैं. खासकर तब, जब शुरू से ही जेडीयू धारा  370 पर छेड़छाड़ के खिलाफ है.