Bihar: JDU MLA और पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी का निधन, कोरोना से थे पीड़ित
Advertisement

Bihar: JDU MLA और पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी का निधन, कोरोना से थे पीड़ित

Mewalal Chaudhary News: तबीयत बिगड़ने के बाद उनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. लेकिन उनकी स्थिति में सुधार नहीं हो रहा था और कोरोना जैसे महामारी से लड़ाई लड़ते हुए उन्होंने सोमवार सुबह 4:30 अंतिम सांस ली.

पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी का निधन हुआ. (फाइल फोटो)

Patna: बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और JDU के विधायक मेवालाल चौधरी (Mewalal Chaudhary) का निधन हो गया.  मेवालाल चौधरी कोरोना संक्रमित थे और पटना के पारस अस्पताल में उनका इलाज बीते 3 दिनों से चल रहा था. तबीयत बिगड़ने के बाद उनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. लेकिन उनकी स्थिति में सुधार नहीं हो रहा था और कोरोना जैसे महामारी से लड़ाई लड़ते हुए उन्होंने सोमवार सुबह 4:30 अंतिम सांस ली.

ये भी पढ़ें-बिहार: दागी मेवालाल चौधरी को मंत्री बनाकर घिरे CM नीतीश कुमार, RJD-कांग्रेस बोली...

 

जानकारी के अनुसार, पूर्व मंत्री व तारापुर विधानसभा से JDU विधायक डॉ० मेवलाल चौधरी कुलपति भी रह चुके हैं. उन्हें सीने में सांस की शिकायत के बाद  हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. मेवालाल चौधरी के निधन के बाद उनके परिवार और राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है. बीजेपी के दोनों उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और तारकिशोर प्रसाद, बिहार सरकार के मंत्री सम्राट चौधरी, मुकेश साहनी अशोक चौधरी, प्रमोद कुमार, नितिन नवीन के साथ ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने मेवालाल चौधरी के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है.

ये भी पढ़ें-मेवालाल के इस्तीफे के बाद तेजस्वी का CM नीतीश पर निशाना- असली गुनहगार आप हैं

 

बता दें कि मेवालाल चौधरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का काफी करीबी माना जाता था. उनकी पत्नी भी विधायक थी. 2 साल पहले घर में ही जलने से उनके पत्नी की मौत हो गई थी तो इसी साल चौधरी की माता जी की भी मृत्यु हो गई थी. गौरतलब है कि नीतीश कुमार के इस बार मुख्यमंत्री बनने के बाद मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाया था. लेकिन शपथ के कुछ ही घंटों पर उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था.