जेडीयू केवल बिहार में होगी बीजेपी के साथ, चार राज्यों में अकेले पार्टी लड़ेगी चुनाव

जेडीयू झारखंड में भी अकेले चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा जम्मू कश्मीर, हरियाणा और दिल्ली में होनेवाली आगामी विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ेगी. 

जेडीयू केवल बिहार में होगी बीजेपी के साथ, चार राज्यों में अकेले पार्टी लड़ेगी चुनाव
जेडीयू ने कहा है कि बिहार छोड़कर अन्य राज्य में पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी. (फाइल फोटो)

पटनाः जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में फैसला लिया गया है कि पार्टी केवल बिहार में ही बीजेपी के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेगी. लेकिन इसके अलावा अन्य राज्यों में जेडीयू अकेले ही चुनाव लड़ेगी. ऐसा कहा गया है कि जेडीयू अन्य राज्यों में एनडीए के साथ गठबंधन नहीं करेगी. साथ ही कहा गया है कि केंद्र में भी जेडीयू बीजेपी को बाहर से सपोर्ट करेगी.

पटना में रविवार को नीतीश कुमार की अध्यक्षता में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई. जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई और फैसला लिया गया. जिसमें एनडीए के साथ काम करने को लेकर भी चर्चा की गई.

बैठक के बाद जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि जेडीयू एनडीए के साथ ही काम करेगा. उन्होंने कहा कि यह अफवाह फैलाई जा रही है कि जेडीयू एनडीए गठबंधन से अलग चुनाव लड़ेगी. लेकिन जेडीयू एनडीए के साथ काम कर रही है और आगे भी काम करते रहेगी.

केसी त्यागी ने कहा कि बिहार में एनडीए के साथ ही विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा. और केंद्र में भी जेडीयू सरकार को बाहर से सपोर्ट करेगी, जैसा कि पिछले दो सालों से जेडीयू सरकार को सपोर्ट करते आ रही है. हालांकि, उन्होंने कहा कि जेडीयू अन्य राज्यों में विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन के साथ काम नहीं करेगी.

जेडीयू झारखंड में भी अकेले चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा जम्मू कश्मीर, हरियाणा और दिल्ली में होनेवाली आगामी विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ेगी. उनका एनडीए से गठबंधन नहीं होगा.

जेडीयू की कार्यकारिणी बैठक में 2020 में पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी की मान्यता पाने का लक्ष्य रखा गया है. और इसके तहत अब आगे का चुनाव लड़ा जाएगा.