दिल्ली पुलिस की राह पर बिहार पुलिस, कोचिंग हादसे में कार ड्राइवर गिरफ्तार तो जहानाबाद भगदड़ में फूल विक्रेता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2382553

दिल्ली पुलिस की राह पर बिहार पुलिस, कोचिंग हादसे में कार ड्राइवर गिरफ्तार तो जहानाबाद भगदड़ में फूल विक्रेता

Jehanabad Stampede: दिल्ली पुलिस ने कोचिंग फ्लड केस में कार चालक को गिरफ्तार किया था तो दिल्ली हाई कोर्ट ने पुलिस की कड़ी फटकार लगाई थी. अब बिहार के जहानाबाद भगदड़ केस में पुलिस ने एक फूल विक्रेता को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यह पहली गिरफ्तारी की है. 

जहानाबाद भगदड़ में पुलिस ने की पहली गिरफ्तारी

जहानाबाद: जिस तरह की कार्रवाई दिल्ली पुलिस ने कोचिंग हादसे के बाद की थी, ठीक उसी तरह बिहार पुलिस ने जहानाबाद भगदड़ में कार्रवाई की है. दिल्ली पुलिस ने कोचिंग में बाढ़ से डूबे बच्चों की मौत के मामले में कार ड्राइवर को पकड़ा था तो बिहार पुलिस ने जहानाबाद में भगदड़ वाले केस में एक फूल विक्रेता को पकड़ा है. दिल्ली हाई कोर्ट ने तो कार ड्राइवर को पकड़े जाने पर जमकर क्लास लगाई थी, लेकिन अब देखना है कि बिहार की कोर्ट में पुलिस कैसे फूल विक्रेता का अपराध सिद्ध कर पाती है.

READ ALSO: Revealed: नीतू ने ही दोनों बच्चों और सास को मार डाला, फिर पंकज ने उसकी हत्या कर दी

बिहार के जहानाबाद जिले के बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगदड़ में छह महिलाओं सहित सात लोगों की मौत और 16 अन्य के घायल होने के केस में पुलिस ने मंगलवार को एक फूल विक्रेता को गिरफ्तार किया है. जहानाबाद की डीएम अलंकृता पांडे का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि मखदुमपुर प्रखंड के बरावर पहाड़ियों पर स्थित मंदिर के पास फूल विक्रेताओं और कुछ कांवड़ियों के बीच झड़प के बाद भगदड़ मची थी. बता दें कि इस घटना में यह पहली गिरफ्तारी है. 

डीएम ने बताया, ‘घटना में कथित भूमिका को लेकर पुलिस दो-तीन अन्य फूल विक्रेताओं की भी तलाश कर रही है, जो फरार हैं. बरावर पहाड़ी पर स्थित मंदिर परिसर के पूरे क्षेत्र को अब विक्रेता मुक्त क्षेत्र बना दिया गया है. वीडियो का विश्लेषण करने और पीड़ितों और घटना के समय वहां मौजूद लोगों के बयान दर्ज करने के बाद यह गिरफ्तारी की गई है. रविवार और सोमवार की दरमियानी रात बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगदड़ मचने से छह महिलाओं सहित सात लोगों की मौत हो गई थी और 16 अन्य घायल हो गए थे. 

हिंदुओं के पवित्र महीने श्रावण के सोमवार को जल चढ़ाने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में एकत्र हुए थे. जहानाबाद पुलिस ने मंगलवार से उक्त मार्ग और मंदिर परिसर के पास अतिरिक्त 100 सुरक्षा कर्मियों को तैनात करने का भी निर्णय लिया है. डीएम ने कहा, इसके अलावा किसी भी अप्रिय घटना की स्थिति में मखदुमपुर के पास एक अस्थायी चिकित्सा केंद्र भी खोला जा रहा है, जो मंगलवार से चालू हो गया. 

READ ALSO: साइबर क्राइम नहीं अब इस नाम के लिए फेसम है जामताड़ा, लोग हैं ट्रक ड्राइवर के दीवाने

इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल हुए घटना के वीडियो में दिख रहा है कि कैसे मंदिर में भगदड़ मची. वीडियो में दिख रहा है कि कैसे भक्त भारी संख्या में मंदिर की संकरी गली से बाहर आने के लिए संघर्ष कर रहे थे.

Trending news