Holi 2024: होली पर्व को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, हुड़दंग करने वाले लोगो पर होगी सख्त कार्रवाई
Advertisement

Holi 2024: होली पर्व को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, हुड़दंग करने वाले लोगो पर होगी सख्त कार्रवाई

Jehanabad News: होली को लेकर जहानाबाद प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. प्रशासन ने होली पर हुड़दंग करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की बात कही है.

जिला प्रशासन अलर्ट

जहानाबाद: होली पर्व को लेकर जहानाबाद पुलिस प्रशासन ने समाहरणालय स्थित ग्रामप्लेक्स भवन में जनप्रतिनिधियों के साथ शांति समिति की बैठक की. बैठक में होली पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने पर जोर देते हुए उपस्थित लोगों से सुझाव लिये गये और अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिया गया. पर्व के मद्देनजर संवेदनशील स्थानों पर विशेष रूप से निगरानी रखने का निर्देश दिया. इस दौरान डीएम ने बताया कि होली एवं लोकसभा चुनाव को लेकर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले के सभी चौक चौराहों के साथ-साथ संवेदनशील स्थानों पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी को भी तैनात किया जाएगा.

वहीं पर्व के माहौल में शांति भंग करने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जाएगी. उन्होंने ने बताया कि पर्व के दौरान हुड़दंग करने वाले लोगो पर सख्त कार्रवाई की जायेगी. वहीं बैठक में आम लोगो से पर्व को आपसी सौहार्द एवं शांतिपूर्ण और उल्लास पूर्ण माहौल में मानने का अपील किया गया. इधर एसपी ने बताया कि पर्व के दौरान असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जायेगी. सुरक्षा के मद्देनजर संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील जगहों को चिन्हित कर लिया गया है. जहां एक हजार जवानों की तैनाती की गई है. उन्होंने बताया कि संवेदनशील जगहों पर वरीय अधिकारियों को वहां तैनात किया जाएगा.

वहीं पर्व को लेकर गुरुवार की शाम डीएम एवं एसपी के नेतृत्व में शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया. यह फ्लैग मार्च शहर के अम्बेडकर चौक से निकल कर मुख्य मार्ग होते हुए हॉस्पिटल मोड़, मलहचक मोड़,फिदा हुसैन रोड, अरवल मोड़ होते हुए हॉस्पिटल मोड़ पहुंच कर समाप्त हो गयी. इस दौरान लोगों से होली पर्व शांतिपूर्वक व आपसी भाईचारे के साथ मनाने की अपील की गई. डीएम अलंकृता पांडेय ने बताया की होली पर्व को लेकर पुलिस प्रशासन काफी तत्परता से काम कर रही है. कहीं कोई अप्रिय घटना न हो. इसको लेकर प्रशासन अलर्ट है. सोशल मीडिया पर पुलिस विशेष निगरानी रख रही है. सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले शरारती तत्वों के बारे में पुलिस को तुरंत सूचना दें.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: टीएसपीसी के नाम पर लेवी मांगता था पहाड़िया गंझू, एक गिरफ्तार

Trending news