आजसू के पास सत्‍ता की चाबी? BJP ने सुदेश महतो से साधा संपर्क- सूत्र

झारखंड के राजनीतिक दल ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) के प्रमुख सुदेश महतो और उनकी पार्टी इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी के बिना समर्थन के मैदान में उतरी. 

आजसू के पास सत्‍ता की चाबी? BJP ने सुदेश महतो से साधा संपर्क- सूत्र
आजसू के प्रमुख सुदेश महतो...

नई दिल्‍ली : झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) के शुरुआती रुझानों में त्रिशंकु विधानसभा के आसार नजर आ रहे हैं. सुबह 9.30 बजे तक आए रुझानों में जहां बीजेपी प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बनी हुई थी, तो विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM), कांग्रेस और राजद गठबंधन 33 सीटों पर आगे थी. इस वक्‍त तक के रुझानों में किसी पार्टी को स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिलता दिखा. 

इस वक्‍त तक राज्‍य की 81 विधानसभा सीटों के लिए बहुमत का आंकड़े से दूर रही और किसी के पास सरकार बनाने के लिए स्‍पष्‍ट जनादेश नहीं था. सूत्रों के अनुसार, इसी बीच बीजेपी ने आजसू से संपर्क साधा है. सूत्र बता रहे हैं कि बीजेपी ने अपने पूर्व सहयोगी सुदेश महतो, जोकि आजसू के अध्‍यक्ष हैं, से बातचीत की है. 

सुबह साढ़े 9 बजे तक के रुझानों में बीजेपी 35 तो आजसू 8 सीटों पर आगे थी. इस तरह अगर दोनों दल साथ आते हैं तो 43 सीटों के संख्‍याबल के साथ वह बहुमत का आंकड़ा जुटा लेते हैं और सरकार बना सकते हैं.

दरअसल, झारखंड के राजनीतिक दल ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) के प्रमुख सुदेश महतो और उनकी पार्टी इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी के बिना समर्थन के मैदान में उतरी. इससे पहले सुदेश महतो को निरंतर बीजेपी का समर्थन मिलता रहा. पिछले चुनाव में भी उन्होंने बीजेपी से गठबंधन किया था.