झारखंड विधानसभा में दिखा स्पीकर का तल्ख तेवर, BJP विधायक को किया 'निलंबित'

झारखंड लोक सेवा आयोद (जेपीएससी) मामले को विपक्ष ने सदन में उठाया और परीक्षा स्थगित करने की मांग रखी.

झारखंड विधानसभा में दिखा स्पीकर का तल्ख तेवर, BJP विधायक को किया 'निलंबित'
झारखंड विधानसभा ने स्पीकर ने बीजेपी विधायक को एक दिन के लिए निलंबित किया.

रांची : झारखंड विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. लगातार पांचवी बार आज रघुवर सरकार के द्वारा विधानसभा में बजट पेश किया जा रहा है. सत्र के दौरान सदन में विधानसभा अध्यक्ष का तल्ख तेवर देखने को मिला. स्पीकर ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक ढुल्लू महतो को सदन से बाहर करते हुए आज (मंगलवार) पूरे दिन के निलंबित कर दिया. स्पीकर के द्वारा लगातार समझाने के बाद भी वह शांत नहीं हो रहे थे. ढुल्लू महतो सरकार के जवाब से असंतुष्ट थे.

झारखंड लोक सेवा आयोद (जेपीएससी) मामले को विपक्ष ने सदन में उठाया और परीक्षा स्थगित करने की मांग रखी. बीजेपी विधायक राधकृष्ण किशोर ने भी सदन में कहा,  'सरकार कह रही है कि मामला कोर्ट में है, इसलिए सदन में कुछ नहीं कह सकते. जब मामला कोर्ट में है तो फिर परीक्षा क्यों होने वाली है? परीक्षा भी स्थगित हो.'

इसपर नेता प्रतिपक्ष हेमन्त सोरेन ने कहा कि पक्ष और विपक्ष दोनों की भावना एक है. सरकार निर्णय ले सकती है. विधानसभा अध्यक्ष ने सदन में कहा सरकार को निर्णय लेने से किसने रोका. इसपर हेमन्त सोरेन ने कहा अगर मामला कोर्ट में है तो भी सरकार अपने स्तर से निर्णय ले सकती है.

बीजेपी विधायक शिवशंकर उरांव ने सदन में कहा कि सरकार बहाना नहीं समाधान ढूंढे. इस विषय पर सीएम रघुवर दास ने सदन में कहा कि सरकार सभी विषयों को ध्यान में रख कर निर्णय लेगी.

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने वर्ष 2019-20 के लिए आज 85,400 करोड़ का बजट पेश कर रहे हैं. उन्होंने बजट पेश करते हुए सुभाषचंद्र बोस और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को नमन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वाजपेयी के सपनों का झारखंड बनाना है.