Ranchi: कोरोना से डरे धरती के भगवान! ड्यूटी पर बुलाने के लिए DM को देना पड़ रहा है अल्टीमेटम

राज्य के कुछ डॉक्टर्स अब कोरोना के बढ़ते मामले के बीच अपनी ड्यूटी से भागते हुए नजर आ रहे हैं. कुछ ऐसा ही मामला झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची में देखने को मिला है. 

Ranchi: कोरोना से डरे धरती के भगवान! ड्यूटी पर बुलाने के लिए DM को देना पड़ रहा है अल्टीमेटम
कोरोना के बढ़ते मामले के बीच अपनी ड्यूटी से भागते हुए नजर आ रहे हैं (प्रतीकात्मक फोटो)

Ranchi: पूरे देश में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है. देश में हर दिन रिकॉर्ड केस दर्ज किये जा रहे हैं. ऐसे में सबकी निगाह एक बार फिर से डॉक्टर्स पर टिक गई है. वहीं राज्य के कुछ डॉक्टर्स अब कोरोना के बढ़ते मामले के बीच अपनी ड्यूटी से भागते हुए नजर आ रहे हैं. कुछ ऐसा ही मामला झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची में देखने को मिला है. 

रांची के सदर अस्पताल में नियुक्त किये गए डॉक्टर अभी तक अस्पताल में अपना योगदान नहीं दे रहे हैं. ऐसे में उपायुक्त ने उन्हें नोटिस जारी किया था, लेकिन इसके बाद भी कुछ डॉक्टर्स अभी भी नदारद थे. ऐसे में उपायुक्त ने ड्यूटी न ज्वाइन करने वाले डॉक्टर्स की एक मीटिंग बुलाई थी. इस दौरान भी कुछ डॉक्टर्स नदारद नजर आये थे. जिसके आबाद डीसी ने उन्हें जल्द से जल्द अस्पताल ज्वाइन करने का अल्टीमेटम दे दिया है और कहा, ‘अगर उन्होंने जल्द ज्वाइन नहीं किया तो उन पर आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी’. 

ये भी पढ़े: Corona के बढ़ते मामलों के मद्देनजर झारखंड में 6 नई RT-PCR लैंब होंगी स्थापित: हेमंत सोरेन
 
उन्होंने साफ किया है कि डॉक्टर्स को जल्द से जल्द अपनी ड्यूटी पर वापस लौटना होगा वरना उन पर डीएम एक्ट के तहत कार्रवाई की जा सकती हैं. बता दें कि, राज्य में कोरोना के यूके म्यूटेंट स्ट्रेन (UK mutant strains) और डबल म्यूटेंट स्ट्रेन (Bouble mutant strains) की भी एंट्री हो चुकी है. 52 सैंपल में से 9 में यूके म्यूटेंट स्ट्रेन और 4 में डबल म्यूटेंट स्ट्रेन पाया गया है. 

वहीं, जिन मरीजों के सैंपल में यूके म्यूटेंट मिले, उनमें 8 रांची और 1 जमशेदपुर के हैं. वहीं, जिनके सैंपल में डबल म्यूटेंट पाया गया, उनमें तीन रांची और एक पूर्वी सिंहभूम के हैं. इनमें कुछ 8 पुरुष और 5 महिलाओं के सैंपल हैं. भुवनेश्वर के रीजनल जीनोम सिक्वेंसिंग लैब ने इस बात की पुष्टि की है.