झारखंडः गोमिया और सिल्ली उपचुनाव के लिए थमा प्रचार का शोर, सोमवार को होगी वोटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar404265

झारखंडः गोमिया और सिल्ली उपचुनाव के लिए थमा प्रचार का शोर, सोमवार को होगी वोटिंग

विधानसभा उपचुनाव में झारखंड के गोमिया और सिल्ली विधानसभा सीटों के लिए मतदान सोमवार (28 मई) को किया जाएगा. वहीं, शनिवार को दोनों विधानसभा क्षेत्रों में लगातार हो रहा चुनाव प्रचार थम गया. शनिवार को शाम 3 बजे तक ही चुनाव प्रचार करने का निर्देश दिया गया था.

झारखंड विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार थम गया है.

रांचीः विधानसभा उपचुनाव में झारखंड के गोमिया और सिल्ली विधानसभा सीटों के लिए मतदान सोमवार (28 मई) को किया जाएगा. वहीं, शनिवार को दोनों विधानसभा क्षेत्रों में लगातार हो रहा चुनाव प्रचार थम गया. शनिवार को शाम 3 बजे तक ही चुनाव प्रचार करने का निर्देश दिया गया था. चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बीजेपी, आजसू और जेएमएम ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. गोमिया विधानसभा सीट पर बीजेपी और आजसू दोनों पार्टियों ने अपना-अपना उम्मीदवार खड़ा किया है. बीजेपी केवल गोमिया सीट पर ही चुनाव लड़ रही है.

वहीं, बीजेपी की गठबंधन वाली पार्टी आजसू ने गोमिया और सिल्ली दोनों विधासभा सीटों से अपना उम्मीदवार खड़ा किया है. गोमिया सीट पर बीजेपी को टक्कर आजसू और जेएमएम दोनों दे रही है. जबकि सिल्ली सीट पर आजसू और जेएमएम के बीच सीधी टक्कर है.

गोमिया और सिल्ली दोनों सीटों पर जेएमएम ने महिला उम्मीदवार खड़े किये है. इसके लिए जेएमएम ने दोनों सीटों के पूर्व विधायकों की पत्नियों को चुनाव मैदान में उतारा है. बता दें कि गोमिया और सिल्ली दोनों सीट जेएमएम के पाले थी. गोमिया से योगेंद्र महतो पहले विधायक थे जबकि सिल्ली सीट से अमित महतो विधायक थे. लेकिन दोनों विधायकों की सदस्यता जाने की वजह से यह उपचुनाव हो रहा है.

जेएमएम ने दोनों सीटों पर दोनों की पत्नियों को टिकट दिया है. वहीं, सिल्ली सीट पर आजसू के सुदेश महतो खड़ा किया गया है. पिछली बार चुनाव में सुदेश महतो को हरा कर ही अमित महतो सिल्ली सीट पर कब्जा कर लिया था. इसलिए इस बार सुदेश महतो इस सीट को जीतने के लिए अंतिम दिन पूरी ताकत झोंक दी.

वहीं, गोमिया सीट को जीतने के लिए बीजेपी ताल ठोक रही है. प्रचार के अंतिम दिन झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने खुद मोर्चा संभाला. उन्होंने शनिवार को एक बड़ी रैली को संबोधित किया. इस रैली के साथ ही प्रचार का शोर भी थम गया. अब सोमवार का इंतजार किया जा रहा है कि जनता किसके सिर पर अपना हाथ रखती है.

गोमिया विधानसभा सीट के उम्मीदवार- माधवलाल सिंह (बीजेपी), लंबोदर महतो (आजसू), बबिता देवी (जेएमएम)
सिल्ली विधानसभा सीट के उम्मीदवार- सुदेश महतो (आजसू), सीमा महतो (जेएमएम)