छुट्टियों के बाद आज से खुला Jharkhand High Court, वकीलों ने की यह मांग...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar820999

छुट्टियों के बाद आज से खुला Jharkhand High Court, वकीलों ने की यह मांग...

वैश्विक महामारी कोविड-19  के मद्देनजर हुए लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से ही लंबे समय से हाइकोर्ट और रांची व्यवहार न्यायालय में मामलों की सुनवाई वर्चुअल माध्यम से चल रही है.

झारखंड हाईकोर्ट सोमवार से खुल गया.

रांची: सर्दियों की छुट्टी के बाद झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) की कार्यवाही सोमवार से शुरू हो रही है. हालांकि, कोरोना (Corona) के खतरे को लेकर कोर्ट की कार्यवाही वर्चुअल (Virtual) तरीके से ही हो रही है जो आज भी बरकरार रहेगी. कोर्ट में सुनवाई ऑनलाइन की जाएगी.

दरअसल, वैश्विक महामारी कोविड-19 (COVID-19)  के मद्देनजर हुए लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से ही लंबे समय से हाइकोर्ट और रांची व्यवहार न्यायालय में मामलों की सुनवाई वर्चुअल माध्यम से चल रही है. वहीं, अधिवक्ता वर्चुअल कोर्ट की सुनवाई को फिजिकल माध्यम से हो इसको लेकर लगातार मांग कर रहे हैं. क्योंकि अदालत में वर्चुअल माध्यम से न्याय कार्यों की सुनवाई होने की वजह से केस का ट्रायल बंद है. ऐसे में अधिवक्ताओं की आय पर व्यापक असर पड़ रहा है. 

इधर, अधिवक्ताओं द्वारा लगातार फिजिकल कोर्ट शुरू करने की मांग को लेकर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस (Chief Justice) की कोर कमेटी की एक बैठक होगी. बैठक के बाद मामले पर फैसला लिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, 5 जनवरी की तारीख बैठक के लिए निर्धारित की गई है.