close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड हाईकोर्ट से RJD नेताओं को आस, लालू यादव की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनावाई झारखंड हाईकोर्ट में की जाएगी.

झारखंड हाईकोर्ट से RJD नेताओं को आस, लालू यादव की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई
लालू यादव की जमानत याचिका पर 4 जनवरी को सुनावाई होगी. (फाइल फोटो)

रांचीः चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनावाई झारखंड हाईकोर्ट में की जाएगी. कोर्ट में जमानत याचिका पर 4 जनवरी (शुक्रवार) को सुनावाई की जाएगी. इसलिए आरजेडी नेताओं को आशा है कि उनके नेता को हाईकोर्ट जमानत दे देगी. हालांकि फैसला कोर्ट कल ले सकती है.

लालू यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में कल सुनावाई होगी. उन्होंने अपनी बीमारी का हवाला देते हुए जमानत याचिका दायर की है. हालांकि उन्होंने याचिका पहले भी दी थी लेकिन उसे खारिज कर दिया गया था.

आपको बता दें कि लालू यादव कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित है. और उनका इलाज लगातार रिम्स अस्पताल में किया जा रहा है. हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि उनकी तबीयत संतुलित है. लेकिन लालू यादव अपना इलाज फिर से बाहर कराना चाहते हैं.

लालू यादव की ओर से कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पैरवी करेंगे. जमानत याचिका पर बीते 21 दिसंबर को भी सुनावाई होनी थी लेकिन इसे टाल दिया गया. क्यों कि सीबीआई की ओर से पक्ष नहीं रखा जा सका था. जिसके बाद कोर्ट ने अगल सुनवाई के लिए 4 जनवरी की तारीख दी थी.

आरजेडी नेताओं को आशा है कि हाईकोर्ट ने कल लालू यादव को जमानत दे दिया जाएगा. नेताओं का कहना है कि लालू यादव की उम्र हो गई है और वह कई बीमारियों से ग्रसित हैं. लालू यादव को उम्र कैद की सजा नहीं हुई है और न ही वह कोई भगोड़े हैं इसलिए इन आधारों पर लालू यादव को जमानत दे दिया जाएगा. हालांकि कोर्ट को इस पर फैसला लेना है.

वहीं, अब सीबीआई के पक्ष पर भी लालू यादव के जमानत पर फैसला लिया जा सकता है.