पलामू: नाबालिग की हत्या मामले में प्रेमी और उसका साथी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar861224

पलामू: नाबालिग की हत्या मामले में प्रेमी और उसका साथी गिरफ्तार

झारखंड के पलामू में 21 फरवरी से लापता नाबालिग (17) का शव 27 फरवरी को सोन नदी के किनारे स्थित गड्ढे से बरामद किया गया था.

नाबालिग की हत्या मामले में प्रेमी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेदिनीनगर: पलामू जिले में गर्भवती नाबालिग की हत्या कर शव सोन नदी में गाड़ने के मामले में पुलिस ने लड़की के प्रेमी और उसके मित्र को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक हत्या में प्रयुक्त छुरी एवं अन्य सामान भी आरोपियों से बरामद किये गए हैं.

  1. मामला प्रेम प्रसंग और गर्भ ठहरने से जुड़ा
  2. लाश को सोन नदी के बालू में दफनाया था

पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के कोरियाडीह गांव की है जहां 21 फरवरी से लापता नाबालिग (17) के शव को गत 27 फरवरी को उसी थाना क्षेत्र में सोन नदी के किनारे स्थित गड्ढे से बरामद किया गया था. उन्होंने बताया कि हत्यारों ने उसकी हत्या कर शव को सोन नदी के तट पर बालू में गाड़ दिया था.

प्रेम प्रसंग से जुड़ा मामला

इस मामले में पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने मेदिनीनगर में संवाददाताओं को बताया कि मामला प्रेम प्रसंग और उससे हुए अंतरंग संबंध के बाद गर्भ ठहरने से जुड़ा है. उन्होंने बताया कि नाबालिग के प्रेम संबंध नीरज कुमार सिंह (18) से था और फिर उससे उसके पेट में गर्भ ठहर गया, जिससे उसने नीरज पर विवाह के लिए दबाव बनाया.

ये भी पढ़ें- Jail Manual Violation: Lalu Yadav को मिली बड़ी राहत, HC ने लंबे समय तक स्थगित की सुनवाई

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस स्थिति में प्रेमी ने अपने दोस्त ओम प्रकाश सिंह (18) के साथ मिल कर नाबालिग की हत्या करने की साजिश रची और योजनानुसार 21 फरवरी को अहले सुबह करीब तीन बजे नाबालिग को मिलने के लिए बुला लिया.

बालू में दफनाया शव

उन्होंने बताया कि नीरज के बुलाने पर नाबालिग शौच का बहाना बना घर से सुबह निकल गई फिर प्रेमी के साथ बाइक पर बैठ कर अज्ञात स्थान की ओर चली गयी जहां प्रेमी ने उसके गले में छुरा घोंप दिया जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- Ramgarh: जिंदा बेटी का पिता ने किया अंतिम संस्कार, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान

पुलिस ने बताया कि नाबालिग के मरने के बाद दोनों दोस्तों उसके शव को सोन नदी के तट पर ले जाकर उसे बालू में गाड़ दिया और फरार हो गये.

पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि इस मामले में घटना में इस्तेमाल बाईक, दो मोबाइल, नाबालिग के बाल, खून लगी मिट्टी और उसके रक्तरंजित स्वेटर बरामद कर लिये गये हैं.

इनपुट— एजेंसी