Ramgarh: जिंदा बेटी का पिता ने किया अंतिम संस्कार, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान

Ramgarh News: युवती के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. जबकि पिता का कहना हैं कि बेटी के इस गलत कारनामें से समाज मे जो इज्जत थी, वो पूरी तरह से धूमिल हो गई है अब किसको मुंह दिखाएंगे. 

Ramgarh: जिंदा बेटी का पिता ने किया अंतिम संस्कार, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान
जिंदा बेटी का पिता ने किया अंतिम संस्कार.

Ramgarh: रामगढ़ के चितरपुर में रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां चचेरे भाई द्वारा बहन के साथ प्रेम विवाह करने का मामला प्रकाश में आया है. मामला लारीकला पंचायत का है. यहां एक युवती ने अपने चचेरे भाई से विवाह कर लिया. इस घटना से युवती के पिता इतने आहत हुए कि बेटी का अंतिम संस्कार घाट पर कर दिया और घर परिवार से उसे हमेशा के लिए अलग कर दिया.

वहीं, युवती के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. जबकि पिता का कहना हैं कि बेटी के इस गलत कारनामें से समाज मे जो इज्जत थी, वो पूरी तरह से धूमिल हो गई है अब किसको मुंह दिखाएंगे. बता दें कि युवती जितेंद्र नामक युवक के साथ पिछले 1 मार्च को चली गई थी. जिसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत रजरप्पा थाना में की. 

ये भी पढ़ें-डायन बता कर परिवार के 5 लोगों को उतारा मौत के घाट, मामले ने अब ले लिया है राजनीतिक रंग

इधर, थाना में जब युवती को लाकर पूछताछ की गई तो उसने अपनी मर्जी से घर छोड़कर जाने की बात कहते हुए युवक के साथ रहने की बात स्वीकार की. जबकि युवती के पिता सुनील महतो ने कहा, 'मेरी पुत्री ने चचेरे भाई से विवाह कर लिया है जिस कारण काफी दुखी हूं. इस वजह से मैंने अपने बेटी का पुतला दहन कर पूरे रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार कर दिया है.' वहीं, युवती की मां ने कहा, 'बेटी का रिश्ता तय किया था. आज तिलक होने वाला था. पर बेटी ने ऐसा काम किया है कि पूरा परिवार शर्मिंदा है.'

इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में है. लड़की के रिश्तेदार भी उसके इस कारनामें से शर्मिंदा हैं. उनका कहना है कि 28 तारीख को युवती ने घर से चली गई थी और फिर चचेरे भाई से शादी कर लिया, जब हमलोगों को इसका पता चला तो उसको समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी. इसके बाद हम लोगों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया.

ये भी पढ़ें-Garhwa: हाय रे सिस्टम! दर्द से कराह रही गर्भवती ने सड़क पर बच्चे को दिया जन्म

(इनपुट-झूलन अग्रवाल)