Breaking News
  • बिहार के लोग इतनी बड़ी आपदा का डटकर मुकाबला कर रहे हैं, इसके लिए बधाई: पीएम मोदी
  • बिहार विधान सभा चुनावी रैली में पीएम मोदी ने भोजपुरी में लोगों को किया प्रणाम
  • कोरोना के इस समय में भी गरीबों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए एनडीए सरकार ने काम किया: पीएम मोदी

झारखंड विधानसभा अध्यक्ष ने 3 MLA को जारी किया नोटिस, 17 तक सितंबर तक देना होगा जवाब

विधानसभा अध्यक्ष ने तीनों विधायकों से 17 सितंबर दोपहर एक बजे तक नोटिस का जवाब देने को कहा है. तीनों विधायकों को संविधान की 10वीं अनुसूची के तहत जवाब देने को कहा गया है.

झारखंड विधानसभा अध्यक्ष ने 3 MLA को जारी किया नोटिस, 17 तक सितंबर तक देना होगा जवाब
विधानसभा अध्यक्ष ने तीनों विधायकों से 17 सितंबर दोपहर एक बजे तक नोटिस का जवाब देने को कहा है.

रांची: झारखंड विधानसभा (Jharkhand Vidhansabha) अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो ने दलबदल मामले में विधायक बाबूलाल मरंडी (Babulal Marandi), विधायक बंधु तिर्की (Bandhu Tirkey) और विधायक प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) को नोटिस जारी किया है.

विधानसभा अध्यक्ष ने तीनों विधायकों से 17 सितंबर दोपहर एक बजे तक नोटिस का जवाब देने को कहा है. तीनों विधायकों को संविधान की 10वीं अनुसूची के तहत जवाब देने को कहा गया है. बता दें कि, तीनों विधायक जेवीएम के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. लेकिन चुनाव के बाद, बाबूलाल मरांडी ने जेवीएम का बीजेपी में विलय कर दिया था.

वहीं, बाबूलाल के बीजेपी में शामिल होने से दो अन्य विधायक बंधु तिर्की और प्रदीप यादव नाराज हो गए थे और बाद में जाकर दोनों कांग्रेस में शामिल हो गए थे. जबकि, बीजेपी ने बाबूलाल को विधायक दल का नेता नियुक्त करते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद देने की मांग की थी. लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने अब तक इसकी मान्यता बाबूलाल को नहीं दी है. इसी वजह से नेता प्रतिपक्ष का मामला अटका हुआ है.
 
बता दें कि, बीजेपी बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष का दर्जा देने के लिए राजभवन तक गुहार लगा चुकी है. राज्यपाल भी इस मामले में झारखंड विधानसभा अध्यक्ष को राजभवन तलब कर जानकारी ले चुकी हैं.