हेमंत सोरेन ने कहा- विधायकों को तोड़कर सरकार गिराने में जुटी है बीजेपी
Advertisement

हेमंत सोरेन ने कहा- विधायकों को तोड़कर सरकार गिराने में जुटी है बीजेपी

हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार पर झारखंड के साथ सौतेला सलूक करने का आरोप लगाया. कहा कि राजस्व बढ़ाने पर बीजेपी की सरकारों ने कभी चिंता नहीं की, जबकि बीते दो सालों में हमने प्रत्येक क्षेत्र में राजस्व में वृद्धि दर्ज की है.

हेमंत सोरेन ने कहा- विधायकों को तोड़कर सरकार गिराने में जुटी है बीजेपी

रांची: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने बुधवार को विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान बीजेपी पर जमकर वार किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी हर समय इस प्रयास में जुटी है कि कैसे विधायकों को तोड़कर सरकार गिरायी जाये. इनकी सोच है कि राज्य गड्ढे में चला जाये, लेकिन हमारी पार्टी की सरकार बन जाये. 14 सालों में झारखंड में सरकार में रहते हुए बीजेपी चैन की नींद सोती रही. राज्य कैसे आगे बढ़े, इसकी कोई चिंता नहीं की.

केंद्र सरकार पर झारखंड के साथ सौतेला सलूक करने का आरोप
हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार पर झारखंड के साथ सौतेला सलूक करने का आरोप लगाया. कहा कि राजस्व बढ़ाने पर बीजेपी की सरकारों ने कभी चिंता नहीं की, जबकि बीते दो सालों में हमने प्रत्येक क्षेत्र में राजस्व में वृद्धि दर्ज की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में खनिजों का भंडार है और हमारी सरकार जिस फॉर्मूले पर काम कर आगे बढ़ रही है, अगर हम 10 सालों तक इसी पर काम करते रहें तो राज्य को कभी केंद्र के सामने भीख मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसके बदले हमारा राज्य ही केंद्र को पैसे देगा.

सीएम ने कहा- एक महीने के अंदर 20 हजार नौकरियों के लिए निकलेगी वैकेंसी
सीएम ने राजस्व वसूली के आंकड़े सदन में रखते हुए कहा कि 2016 में माइन्स डिपार्टमेंट ने 4100 करोड़ का राजस्व प्राप्त किया था, जबकि पिछले वित्तीय वर्ष में हमारी सरकार ने छह हजार करोड़ से ज्यादा का राजस्व वसूला. पीडब्ल्यूडी और वन विभाग ने भी रिकॉर्ड राजस्व हासिल किया है. सीएम ने सदन को बताया कि राज्य में एक महीने के अंदर 20 हजार नौकरियों के लिए वैकेंसी निकाली जायेगी. उन्होंने कहा कि राज्य में स्थानीय नीति जल्द ही बनायी जायेगी. भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जो स्थानीय नीति बनाई थी, वह कोर्ट में औंधे मुंह गिर गई. हम ऐसे नीतियां बना रहे हैं, जिसका लाभ झारखंड में पीढ़ी-दर-पीढ़ी लोगों को मिलता रहे.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news