Dhanbad: अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने दिया धरना
Advertisement

Dhanbad: अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने दिया धरना

धनबाद में आज अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में शिक्षक संघ ने अपनी 14 सूत्री मांगों को लेकर धरना दिया. शिक्षकों ने जिले के रणधीर वर्मा चौक पर एक दिवसीय धरना धरना दिया.

Dhanbad: अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने दिया धरना

Dhanbad: धनबाद में आज अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में शिक्षक संघ ने अपनी 14 सूत्री मांगों को लेकर धरना दिया. शिक्षकों ने जिले के रणधीर वर्मा चौक पर एक दिवसीय धरना धरना दिया. अपनी मांगो को लेकर नारेबाजी भी की. 

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजय कुमार ने मीडिया को बताया कि," शिक्षा एवं शिक्षक के हित में 14 सूत्री मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना दिया गया है. हम शिक्षक हैं शिक्षक ही रहने दिया जाए विद्यालय को प्रयोगशाला ना बनाया जाए. इसी मांग को लेकर आज रणधीर वर्मा चौक पर एक दिवसीय धरना के द्वारा शिक्षा मंत्री से मांग करते हैं कि शिक्षक पर बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज करने का दवाब बनाया जाता है. हम सभी बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज करने को हमेशा तैयार रहते हैं लेकिन इसके अंदर महीना दर महीना वेतन स्थगित करने का आदेश दिया जाता है, जबकि अधिकांश विद्यालयों में टैब और डिवाइस खराब है. जिसके चलते व्यक्तिगत मोबाइल फोन का इस्तेमाल भी विभागीय कार्यों में किया जाता है जिसे अभिलंब हटाया जाए.

ये भी पढ़ें- खूंटी में आंगनबाड़ी सेविकाओं का धरना-प्रदर्शन, हेमंत सरकार के खिलाफ नारेबाजी

सिर्फ पढ़ाने का काम दिया जाए 
संजय कुमार ने आगे कहा कि, "लगभग 25 वर्षों से प्रोन्नति नहीं मिलने के कारण प्रधानाध्यापक एवं स्नातक प्रशिक्षित प्रोन्नति से भरे जाने वाले सारे पद रिक्त हैं. इसे अविलंब भरा जाए. अत्याधिक रिपोर्टिंग के दवाब के कारण शिक्षक मानसिक तनाव में आकर गंभीर बीमारी का शिकार हो रहे हैं. इस दबाव से हटाया जाए. हम सभी शिक्षक को सिर्फ पढ़ाने का काम दिया जाए ना कि अन्य काम देकर बच्चों को शिक्षा से वंचित किया जाए. इससे बच्चों पर प्रभाव पड़ता हैं और उनका असर हम सभी शिक्षक पर पड़ता है जिससे हमारी बदनामी होती है. इसलिए सरकार से हम मांग करते हैं कि हम सभी प्राथमिक शिक्षक को सिर्फ पढ़ाने का ही काम दिया जाए और अन्य काम के लिए ना लगाया जाए इन्हीं तमाम 14 सूत्री मांगों को लेकर सरकार से मांग करते हैं.

Trending news