इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने रचा इतिहास, महेंद्र सिंह धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड को किया ध्वस्त
Advertisement

इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने रचा इतिहास, महेंद्र सिंह धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई है. इसके साथ ही मॉर्गन की सेना अंतिम 4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है.

इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने रचा इतिहास (फाइल फोटो)

Ranchi: टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई है. इसके साथ ही मॉर्गन की सेना अंतिम 4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. इस मैच में जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

धोनी का ये बाद रिकॉर्ड तोड़ा 

श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ ही मॉर्गन को इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट का सबसे सफल कप्‍तान बन गए हैं. उन्‍होंने पूर्व भारतीय कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को भी इस मामले में पीछे छोड़ दिया है. बता दें कि कप्‍तान मॉर्गन ने सबसे ज्‍यादा 43 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते हैं. वहीं धोनी ने बतौर कप्‍तान 42 टी20 मैच जीते हैं. इसके अलावा असगर अफगान ने भी बतौर कप्‍तान 42  टी20 इंटरनेशनल मैच जीते हैं. 

ये भी पढ़ें: धोनी की सलाह ने बदल दी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की जिंदगी,छुड़ा रहा है विरोधियों के छक्के

जानें मैच का हाल 

इंग्लैंड ने श्रीलंका को 26 रन से हरा दिया. इससे पहले जोस बटलर (101) की शानदार पारी की बदौलत शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 164 रनों का लक्ष्य दिया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 163 रन बनाए थे. श्रीलंका के गेंदबाजों को इंग्लिश बल्लेबाज ने जमकर पिटाई की, बटलर और कप्तान इयोन मोर्गन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 78 गेंदों पर 112 रन की साझेदारी की. श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए, वहीं दुष्मंथा चमीरा को एक विकेट मिला.  जवाब में श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका और श्रीलंका की टीम सिर्फ 137 रन पर ही आलआउट हो गई. 

 

Trending news