IND Vs SA: रासी वान डेर डुसेन का कैच छूटने से क्या भारत को मिली हार? ईशान किशन ने दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1214665

IND Vs SA: रासी वान डेर डुसेन का कैच छूटने से क्या भारत को मिली हार? ईशान किशन ने दिया ये जवाब

अरुण जेटली स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हरा दिया. टीम की ओर से बल्लेबाज डुसेन ने 45 गेंदों पर नाबाद 75 रन और किलर बनकर गेंदबाजों पर टूटे मिलर ने 32 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: अरुण जेटली स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हरा दिया. टीम की ओर से बल्लेबाज डुसेन ने 45 गेंदों पर नाबाद 75 रन और किलर बनकर गेंदबाजों पर टूटे मिलर ने 32 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए. गेंदबाज हर्षल पटेल, अक्षर और भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट झटके. रासी वान डेर डुसेन को श्रेयस अय्यर द्वारा जीवनदान दिया जाना भले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत पर भारी पड़ा हो लेकिन स्टार बल्लेबाज ईशान किशन का मानना है कि हार का ठीकरा इस पर फोड़ा नहीं जाना चाहिये .

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 211 रन बनाये लेकिन वान डेर डुसेन और डेविड मिलर के बीच नाबाद शतकीय साझेदारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने पांच गेंद बाकी रहते सात विकेट से जीत दर्ज की .

मिलर ने 31 गेंद में 64 और वान डेर डुसेन ने 46 गेंद में 75 रन की नाबाद पारियां खेली . वान डेर डुसेन को 29 के स्कोर पर श्रेयस ने आवेश खान की गेंद पर जीवनदान दिया था जो भारत को महंगा पड़ा .

इस बारे में पूछने पर मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में ईशान ने कहा , 'यह कहना गलत होगा कि उस कैच छूटने की वजह से ही हम मैच हारे . यह सही है कि कैच लपकने से मैच जीते जाते हैं लेकिन एक खिलाड़ी को दोषी ठहराना गलत होगा . हमें आकलन करना होगा कि गेंदबाजी में या क्षेत्ररक्षण में हमसे क्या गलतियां हुई.'

उन्होंने कहा ,'हमें यह भी नहीं भूलना चाहिये कि दक्षिण अफ्रीका एक बेहतरीन टीम है और पिछले कुछ अर्से से शानदार प्रदर्शन कर रही है . वह अपनी पूरी मजबूत टीम लेकर यहां आये हैं और उनके पास बहुत अच्छे फिनिशर भी हैं .उन्हें जीत का श्रेय दिया जाना चाहिये.'

(इनपुट: आईएएनएस) 

 

Trending news