चाईबासा: चाईबासा चेंबर्स ऑफ कॉमर्स ने कमिश्नर से मुलाकात कर चक्रधरपुर में माल वाहक वाहनों से नगर परिषद द्वारा की जा रही वसूली की शिकायत की है. चाईबासा चेंबर्स ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने इसको लेकर एक मांग पत्र भी डीसी अनन्य मित्तल को सौंपा है और सरकारी प्रावधान के विरुद्ध हो रहे वसूली को जल्द बंद करने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चेंबर्स ऑफ कॉमर्स ने कमिश्नर से की मुलाकात
डीसी से मुलाकात करने वालों में चेंबर के अध्यक्ष मधुसुदन अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष नितिन प्रकाश समेत अन्य शामिल थे. चेंबर्स ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने डीसी को जानकारी दी की पूरे राज्य में कहीं भी नगर परिषद द्वारा मालवाहक वाहन से वसूली नहीं की जाती है. लेकिन सरकारी प्रावधानों के विरुद्ध चक्रधरपुर के तीन जगहों पर फाटक लगाकर नगर परिषद वसूली कर रही है.


उन्होंने मांग किया कि इससे उनके ऊपर अतिरिक्त आर्थिक बोझ बढ़ रहा है. समय रहते इसपर रोक नहीं लगायी गयी तो क्षेत्र में इससे महंगाई भी बढ़ेगी. जिससे आम जनता का गुस्सा जिला प्रशासन के खिलाफ भड़क सकता है.


कमिश्नर ने कार्रवाई का दिया भरोसा
इधर, डीसी ने चेंबर्स ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों को भरोसा दिया है कि जल्द ही इसकी समीक्षा कर इस पर सकारत्मक फैसले लिए जाएंगे. सरकारी प्रावधान के विरुद्ध हुआ तो इसे बंद कर दिया जायेगा. चाईबासा चेंबर्स ऑफ कॉमर्स ने सरकार द्वारा बढ़ाए गए होल्डिंग टेक्स को भी ना बढ़ाने की मांग की है और मांग पत्र सौंपा है.