पुलिस को मिला विस्फोटक का जखीरा, भारी मात्रा में जिलेटिन और डेटोनेटर बरामद
Advertisement

पुलिस को मिला विस्फोटक का जखीरा, भारी मात्रा में जिलेटिन और डेटोनेटर बरामद

कोडरमा में पुलिस ने बड़ी साजिश नाकाम की है. पुलिस ने पहाड़ के नीचे छिपाई हुई विस्फोटक की बड़ी खेप बरामद की है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

 भारी मात्रा में जिलेटिन और डेटोनेटर बरामद. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Koderma: कोडरमा में डंगरा पहाड़ की तलहटी से भारी मात्रा में विस्फोटक का जखीरा बरामद किया गया. गुप्त सूचना के आधार पर कोडरमा पुलिस ने ये कार्रवाई की. विस्फोटक को पहाड़ के नीचे गुप्त तरीके से छिपा कर रखा गया था. फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई हैं. बरामद विस्फोटक हैदराबाद में तैयार किया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

  1. पहाड़ के नीचे छिपाया गया था विस्फोट
  2. मामले की जांच में जुटी पुलिस

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई
पुलिस को गुप्त सूचना के आधार पर ये कामयाबी मिली. दरअसल, एसपी को सूचना मिली थी कि डंगरा पहाड़ के पास भारी मात्रा में विस्फोटक छिपाकर रखा हुआ है. इसी सूचना के आधार पर जब कोडरमा थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो उसे भारी मात्रा में विस्फोटक मिला.

ये भी पढ़ें-पलामू: रेलवे लाइन का निर्माण में लगी कंपनी की साइट पर फायरिंग, इंजीनियर घायल

जिलेटिन और डेटोनेटर बरामद
पुलिस को छापेमारी में 5 बोरा जिलेटिन और भारी मात्रा में डेटोनेटर मिला. विस्फोटक की खेप को डेंगरा पहाड़ की तलहटी में दक्षिणी पूर्वी छोर पर पत्थरों के बीच छिपा कर रखा गया था. इसमें 5 बोरों में रखी 805 पीस जिलेटिन और 3 बोरों से बरामद 380 डेटोनेटर शामिल है.

फिलहाल पुलिस बरामद विस्फोटकों को जब्त कर थाने में ले आई है. संभावना जताई जा रही है कि विस्फोटक को दूसरी जगह डिलीवरी के लिए छिपाकर रखा गया था. इस पूरे मामले पर कोडरमा के एसपी कुमार गौरव का भी बयान सामने आया है. एसपी के मुताबिक, मामले की जांच की जा रही है और ये पता लगाया जा रहा कि बरामद विस्फोटक का किस रूप में इस्तेमाल किया जाना था और इसके पीछे कौन लोग हैं.

(इनपुट-गजेंद्र)

Trending news