Lockdown: रिम्स में OPD पर पाबंदी और राज्य में बढ़ता संक्रमण, क्या झारखंड में लग सकता है Lockdown
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1069055

Lockdown: रिम्स में OPD पर पाबंदी और राज्य में बढ़ता संक्रमण, क्या झारखंड में लग सकता है Lockdown

Lockdown in Jharkhand: Corona के बढ़ते मामले को देखते हुए रिम्स प्रबंधन ने ओपीडी की दूसरी पाली को बंद करने का फैसला लिया है.

Lockdown: रिम्स में OPD पर पाबंदी और राज्य में बढ़ता संक्रमण, क्या झारखंड में लग सकता है Lockdown

रांची : Lockdown in Jharkhand: इस वक्त झारखंड पर Corona की भारी मार पड़ रही है. आलम है कि अस्पताल ही 'बीमार' पड़ जा रहे हैं. रिम्स में लगातार कई डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं. इससे वहां कोरोना का बढ़ता खतरा देखते हुए कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं.राज्य में भी कमोबेश यही हालात हैं, ऐसे में लोगों को आंशिक या Lockdown की आशंका लग रही है. हालांकि सरकारी स्तर पर ऐसी कोई बात नहीं कही गई है. 

  1. रिम्स में एक सप्ताह तक संक्रमण की रफ्तार पर नजर रखने का निर्णय
  2. रिम्स के 51 स्टाफ संक्रमित पाये गये, राज्य में भी बढ़ रहा है संक्रमण

मंगलवार को लिया गया फैसला
दरअसल, Corona के बढ़ते मामले को देखते हुए रिम्स प्रबंधन ने ओपीडी की दूसरी पाली को बंद करने का फैसला लिया है. मंगलवार को रिम्स निदेशक की अध्यक्षता में सभी विभागाध्यक्षों की ऑनलाइन बैठक हुई. इसमें रिम्स में बढ़ते संक्रमण के बीच ओपीडी के संचालन पर विचार-विमर्श किया गया. इसके बाद विभागाध्यक्षों ने संक्रमित कर्मियों के आधार पर मूल्यांकन कर दूसरी पाली के ओपीडी को बंद करने का निर्णय लिया. बुधवार से यह फैसला लागू भी हो गया. 

बुधवार से हुआ लागू
वहीं, एक सप्ताह तक संक्रमण की रफ्तार पर नजर रखने का निर्णय लिया गया. इसके बाद प्रथम पाली के ओपीडी को बंद करने पर निर्णय लिया जा सकता है. यह आदेश बुधवार से रिम्स में लागू हो जायेगा. रिम्स के 51 स्टाफ संक्रमित पाये गये. इनमें सीनियर और जूनियर डॉक्टर के अलावा स्टाफ शामिल हैं. रिम्स में डॉक्टर और कर्मचारियों के संक्रमित होने से ओपीडी और भर्ती मरीजों को चिकित्सा सेवा देने में परेशानी हो रही है. 

इमरजेंसी सर्जरी रहेगी जारी 
रिम्स में फिलहाल रूटीन व इमरजेंसी सर्जरी को जारी रखने का फैसला लिया गया. विभागाध्यक्षों ने कहा कि पहले से मरीजों को ऑपरेशन का समय दिया गया है. ऐसे में रूटीन ऑपरेशन जरूरी है. संक्रमण दर अचानक बढ़ने पर रूटीन ऑपरेशन को बंद करने पर विचार किया जायेगा.

झारखंड में बढ़ी संक्रमण की रफ्तार
झारखंड में संक्रमण की रफ्तार को देखें तो बड़ी संख्या में डॉक्टर , नर्सिंग स्टाफ से लेकर हेल्थ वर्कर भी संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे की ही बात करें तो झारखंड में लगभग कुल 4700 संक्रमित मिले हैं , जबकि राजधानी रांची में पिछले 24 घंटे में लगभग 1600 संक्रमित मिले हैं. ऐसे में इस बार लोग ज्यादा तर घर पर ही रह कर इलाज करवा रहे हैं. 

यह भी पढ़िएः Bihar Lockdown: आपदा प्रबंधन समूह की बैठक, क्या लग सकते हैं और सख्त प्रतिबंध

Trending news