श्रावणी मेले में आने वाले श्रृद्धालुओं के लिए चलाई जा रही तीन स्पेशल ट्रेनें, जानें फुल डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1242125

श्रावणी मेले में आने वाले श्रृद्धालुओं के लिए चलाई जा रही तीन स्पेशल ट्रेनें, जानें फुल डिटेल

Shravani Mela 2022: श्रावणी मेले की शुरूआत 14 जुलाई से  होने जा रही है. श्रावणी मेले को ध्यान में रखते हुए मध्य रेलवे पटना, गया और रक्सौल से भागलपुर और जसीडीह के लिए तीन स्पेशल ट्रेने चलाई जाएंगी. श्रावणी मेले में आने वाले श्रृद्धालुओं को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

(फाइल फोटो)

Deoghar: Shravani Mela 2022 Trains: श्रावणी मेले की शुरूआत 14 जुलाई से  होने जा रही है. श्रावणी मेले को ध्यान में रखते हुए मध्य रेलवे पटना, गया और रक्सौल से भागलपुर और जसीडीह के लिए तीन स्पेशल ट्रेने चलाई जाएंगी. श्रावणी मेले में आने वाले श्रृद्धालुओं को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. वहीं, इस मेले में कांवरिया भागलपुर के सुल्तानगंज से गंगा जल झारखंड स्थित देवघर बाबा धाम जाएंगे. 

5 दिन श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन चलेगी
पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि विभाग ने श्रावणी मेला को लेकर स्पेशल ट्रेनें चलाने को कहा. जिसको लेकर मंजूरी दी जा चुकी है. यह ट्रेनें पटना, गया और रक्सौल से होकर चलेंगी. रक्सौल से भागलपुर और गया से जसीडीह के लिए हफ्ते में 5 दिन श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन चलेगी. इसके अलावा पटना से जसीडीह के बीच प्रतिदिन श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. जिसका संचालन मेले की शुरूआत से दो दिन पहले 12 जुलाई से होने की संभावना बनी हुई है. फिलहाल ट्रेन संख्या और समय का निर्धारण नहीं किया गया है. 

श्रृद्धालुओं की संख्या बढ़े तो चलेगी और ट्रेनें
इस संबंध में सीपीआरओ ने कहा कि फिलहाल रेलवे द्वारा श्रावणी मेले को लेकर तीन स्पेशल ट्रेनें चलाए जाने का फैसला लिया है. यदि श्रृद्धालुओं की संख्या बढ़ेगी तो कुछ और ट्रेनें भी चलाई जाएंगी. जैसा कि श्रावणी मेले की शुरूआत 14 जुलाई से होने जा रही है. यह 12 अगस्त तक चलने वाला है. यह भारत के सबसे बड़े मेलों में से एक है. श्रावणी मेले में प्रतिदिन देश विदेश से लाखों श्रृद्धालु आने के आसार है, क्योंकि यह मेला कोरोना के कारण दो साल बाद शुरू होने जा रहा है. सुल्तानगंज से लेकर देवघर तक कांवरियों के लिए सभी सुविधाओं का ख्याल रखा जाएगा. इस मेले में सुरक्षा से लेकर सभी चीजों का ध्यान रखा जा रहा है. मेले की शुरूआत से पहले हर प्रकार की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं.

ये भी पढ़िये: वज्रपात से हुई एक महिला की मौत, एक घायल, सदर अस्पताल में इलाज जारी

Trending news