परेशान नहीं हूं क्योंकि सीटों के बंटवारे पर जारी है बातचीत : मांझी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar269951

परेशान नहीं हूं क्योंकि सीटों के बंटवारे पर जारी है बातचीत : मांझी

बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के लिए राजग के घटक दलों में वार्ता का दौर जारी है जबकि पूर्व मुख्यमंत्री एवं महादलित नेता जीतन राम मांझी ने उन्हें पेश की गई सीटों की संख्या पर भाजपा के साथ मतभेदों को रविवार को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि वह परेशान नहीं हैं।

नई : बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के लिए राजग के घटक दलों में वार्ता का दौर जारी है जबकि पूर्व मुख्यमंत्री एवं महादलित नेता जीतन राम मांझी ने उन्हें पेश की गई सीटों की संख्या पर भाजपा के साथ मतभेदों को रविवार को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि वह परेशान नहीं हैं।

मांझी की पार्टी ‘हम’ के सूत्रों ने दावा किया कि पार्टी को कल के मुकाबले आज ज्यादा सीटों की पेशकश की गई। वे किसी सकारात्मक नतीजे के प्रति आशावान दिखे। इस बीच, बिहार चुनाव के प्रभारी एवं केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार समेत वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने महादलित नेता से यहां मुलाकात की।

उधर, मांझी को शांत करने की कोशिशें तेज करते हुए केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान एवं भूपेन्द्र यादव ने भी महादलित नेता से मुलाकात की। भाजपा अपने दो सहयोगी राम विलास पासवान नीत लोजपा और उपेन्द्र कुशवाहा नीत आरएलएसपी के साथ सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे चुकी है।

कल मांझी ज्यादा सीटों की अपनी मांग पर डटे रहे। इसके बाद बैठकों और सलाह-मश्विरे का दौर चला, फिर भी भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए सहयोगी दलों के साथ सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप नहीं दे सकी।

सूत्रों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री ने कल भाजपा अध्यक्ष से उनके आवास पर दो बार मुलाकात की और सीटों के बंटवारे पर बातचीत की।

समझा जाता है कि महादलित नेता ने अपनी पार्टी ‘हम’ को मिली 15 सीटों पर कल नाराजगी जताई।