जीतनराम मांझी ने 'रोया' कम सैलरी का दुखड़ा, CM नीतीश को पत्र लिख गिनाया महीने का खर्चा

Bihar Samachar: मांझी ने मुख्यमंत्री Nitish Kumar से पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 साल तक फ्री में आवास की सुविधा की मांग की है. साथ ही, सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा से विशेष सुरक्षा दल SPG को नहीं हटाया जाने का भी जिक्र अपनी चिट्ठी में किया है.

जीतनराम मांझी ने 'रोया' कम सैलरी का दुखड़ा, CM नीतीश को पत्र लिख गिनाया महीने का खर्चा
जीतनराम मांझी ने 'रोया' कम सैलरी का दुखड़ा. (फाइल फोटो)
Play

Patna: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार को एक खत लिखा है. इस खत में उन्होंने बिजली बिल का जिक्र भी किया है. पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते जीतनराम ने अतिरिक्त सुविधाओं की भी मांग की है. मांझी ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि 'उन्हें 1 लाख 40 हजार बिजली बिल का भुगतान खुद के पैसे से किया था.'

Jitan Ram Manjhi ने कहा, 'उन्हें वेतन 1 लाख 2 हजार मिलता है लेकिन बिल के रूप में उन्हें 1 लाख 40 हजार बिजली बिल देना पड़ा था.' नीतीश कुमार से जीतनराम मांझी ने कहा है कि, उनकी तकलीफ को समझा जाए. मांझी ने चिट्ठी 5000 हजार यूनिट बिजली फ्री करने की मांग की है और कहा है कि, अभी विधायकों को 2 हजार यूनिट बिजली ही मुफ्त में मिलती है.

ये भी पढ़ें-जहरीली शराब से मौत पर तेजस्वी बोले-'कितने भोले और अनजान हैं बिहार के मुख्यमंत्री?

 

मांझी ने मुख्यमंत्री Nitish Kumar से पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 साल तक फ्री में आवास की सुविधा की मांग की है. साथ ही, सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा से विशेष सुरक्षा दल SPG को नहीं हटाया जाने का भी जिक्र अपनी चिट्ठी में किया है. जीतनराम मांझी ने मांग की है कि, सभी पूर्व सीएम को Z प्लस कैटेगरी की सुविधा दी जाए. सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को यात्राओं की सुविधा के लिए कम से कम ₹500000 तक रेलवे एवं हवाई सुविधा देने की मांग भी जीतनराम मांझी ने की है.

इसके साथ ही मांझी ने ताउम्र स्वास्थ्य सुविधा भी उपलब्ध कराए जाने की मांग की है. हालांकि, जीतनराम मांझी ने कहा कि, अभी तक बिजली बिल को लेकर कोई ठोस जबाब नहीं मिला है 

ये भी पढ़ें-बिहार के नौकरशाहों ने दिया संपत्ति का ब्यौरा, DGP की जेब खाली!