close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: चुनाव के रिजल्ट का दिख रहा परिणाम, JMM ने दी कांग्रेस को सबकुछ ठीक करने की सलाह

महागठबंधन बनाकर सभी विपक्षी दल एकजुट होकर बीजेपी का मुकाबला करने की बात करते थे लेकिन चुनाव परिणाम ने महागठबंधन को फ्लॉप साबित कर दिया है. वहीं, चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद अंर्तकलह सामने आ रहा है. 

रांची: चुनाव के रिजल्ट का दिख रहा परिणाम, JMM ने दी कांग्रेस को सबकुछ ठीक करने की सलाह
लोकसभा चुनाव परिणाम ने महागठबंधन में सबकुछ बिगाड़ कर रख दिया है. (फाइल फोटो)

रांची: लोकसभा चुनाव के परिणामों का साइड इफेक्ट अब झारखंड में दिख रहा है. महागठबंधन बनाकर सभी विपक्षी दल एकजुट होकर बीजेपी का मुकाबला करने की बात करते थे लेकिन चुनाव परिणाम ने महागठबंधन को फ्लॉप साबित कर दिया है. वहीं, चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद अंर्तकलह सामने आ रहा है. 

इससे महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं लग रहा है. जेएमएम ने कांग्रेस को जल्द सबकुछ ठीक करने की सलाह दी है वहीं, आरजेडी अभी भी महागठबंधन बनाकर आगामी चुनाव में बीजेपी से मुकबला करने का एक मात्र रास्ता बता रहा है.

 

लोकसभा चुनाव परिणाम ने महागठबंधन में सबकुछ बिगाड़ कर रख दिया है. एक तरफ हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अजय ने इस्तीफा की पेशकश क्या की चंद घंटे बाद ही कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर डॉक्टर अजय पर आरोपों की बौछार लगाते हुए मोर्चा खोल दिया. 

इस पूरे मामले पर मंत्री सीपी सिंह ने महागठबंधन के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि महागठबंधन की कहानी अब खत्म हो गई है. विधानसभा चुनाव में उनको एकसाथ रहकर भी कोई फायदा नहीं होने वाला है. वो अपनी दुर्गति देख चुके हैं. झारखंड, बिहार यूपी सभी जगह वो औकात पर आ गए और 18 राज्य में खाता तक नहीं खुल पाया. 

चुनाव परिणाम आने के बाद विपक्षी दलों खास कर कांग्रेस में चल रहे अंर्तकलह को देखते हुए जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि कांग्रेस इस समय राष्ट्रीय स्तर पर संकट के दौर से गुजर रही है. वो जितनी जल्दी सुधार कर लें उतना बढ़िया होगा. यदि नहीं सुधर पाएंगें तो गुटों में बंटे नेता गुटबाजी को समाप्त कर एक साथ नहीं आएंगे तो सबको नुकसान होगा. 

वहीं, आरजेडी नेता बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी इस चुनाव को मूलभूत मुद्दों से भटका कर कृत्रिम मुद्दों से चुनाव जीता है, महागठबंधन के सभी दल एक साथ बैठकर सभी बिंदुओं पर चर्चा करेंगे और आगामी चुनाव में भी महागठबंधन हीं बीजेपी से मुकाबला करेगी, महागठबंधन के दलों के बीच जो आपसी क्लेश हैं उसे जल्द दूर कर लिया जाएगा.वहीं कांग्रेस नेता राजेश ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस में अभी भी लोकतंत्र जिंदा है इसलिए अपनी-अपनी बात लोग रख रहे हैं. रही बात अंर्तकलह की, तो ऐसा कुछ नही है. प्रदेश अध्यक्ष ने नैतिकता के आधार पर अपना इस्तीफा दिया