बिहार: जेवीपी ने गरीबों की बीच बांटी राशन सामग्री
Advertisement

बिहार: जेवीपी ने गरीबों की बीच बांटी राशन सामग्री

इस दौरान उन्होंने दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा चालक व अन्य जरूरतमंत लोगों को राहत सामग्री वितरित करते हुए उन्हें कोरोना से बचने के लिए जागरूक भी किया.

बिहार: जेवीपी ने गरीबों की बीच बांटी राशन सामग्री. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: लॉकडाउन को लेकर जहां निर्धन, दिहाड़ी मजदूरों के सामने कई समस्याएं उत्पन्न हो गई हैं, वहीं उन्हें मदद पहुंचाने का भी सिलसिला जारी है. इसी क्रम में जनतांत्रिक विकास पार्टी (जेवीपी) ने बुधवार को पटना में निर्धन और जरूरतमंदों के बीच राशन और रोजमर्रा के उपयोग में आने वाले सामानों का वितरण किया. 

इस क्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया गया. जेवीपी के अध्यक्ष अनिल कुमार और पार्टी के कार्यकर्ता पटना स्थित एग्जीवीशन रोड में गरीबों के बीच राशन सामग्री का वितरण किया. इस दौरान उन्होंने दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा चालक व अन्य जरूरतमंत लोगों को राहत सामग्री वितरित करते हुए उन्हें कोरोना से बचने के लिए जागरूक भी किया.

राहत सामग्री वितरण के बाद अनिल कुमार ने कहा कि कोरोना एक वैश्विक महामारी है, जिससे हमारा देश भी जूझ रहा है.

उन्होंने कहा, "हमारे देश का स्वास्थ्य सेक्टर इतना कमजोर है कि हम कोरोना जैसी महामारी से लड़ने में सक्षम नहीं हैं. आजादी के बाद से हमारी सरकारों ने अस्पताल और मेडिकल सुविधाओं पर ज्यादा ध्यान ही नहीं दिया, इसलिए इस संकट में कोरोना से बचने का एकमात्र विकल्प लॉकडाउन ही था."

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में दिहाड़ी मजदूरों के सामने भुखमरी की नौबत आ गई है. उन्होंने इसके बहाने केंद्र और राज्य सरकार पर भी निशाने साधे. उन्होंने कोरोना जांच की गति धीमी होने पर भी चिंता जताई.
Input:-IANS