Kaimur News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रदेशवासियों की सुविधा के लिए राज्य में सड़कों का जाल बिछाने के लिए अरबों रुपए खर्च कर रहे हैं, जिससे आमजन को सुविधा हो. वहीं कैमूर जिले के कुदरा सोनहन सड़क की हालत खस्ता है. हालांकि, अधिकारियों की नजर में यह सड़क बेहतरीन और एकदम चकाचक है. तीन साल पहले बनी सड़क का अधिकारी को एस्टीमेट भी नहीं पता है. कहने को तो यह सड़क करोड़ों रुपए की लागत से बनाई गई है. इस सड़क पर मेंटेनेंस के नाम पर प्रति माह एक करोड़ 37 लाख रुपए खर्च किया जाता है. उसके बावजूद जहां-तहां सड़क टूट रही है. ग्रामीण बताते हैं कि सड़क को मेंटेनेंस की आवश्यकता है, लेकिन अधिकारियों की नजर में सड़क एकदम दुरुस्त है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सड़क बनाने वाले ठेकेदारों पर अधिकारियों की ज्यादा दरियादीली ग्रामीणों के लिए नुकसानदायक साबित हो रहा है और सड़के भी टूट रही है. ओदार गांव के रहने वाले सुरेंद्र यादव बताते हैं यह कुदरा से भभुआ जाने वाली सड़क है जो कुदरा से सोनहन तक 3 साल रोड के बने हुए हो रहा है. लेकिन जहां तहां यह सड़क टूट रही है. सड़क खराब होने के कारण कई बार एक्सीडेंट भी हो जाता है हम लोग चाहते हैं कि सड़क की मरम्मत कराई जाए. अकोढी गांव के इंद्रजीत उपाध्याय बताते हैं कि कुदरा से भभुआ जाने वाली सड़क 3 साल पहले बनी थी. सड़क अभी से जहां-तहां से टूट रही है. कोई मेंटेनेंस नहीं कराया जा रहा है.


ये भी पढ़ें- सरकार वापस ले फैसला नहीं तो सड़क से लेकर हाईकोर्ट तक जायेंगे: मेयर सीता साहू



गांववालों ने कहा कि हम लोग चाहते हैं कि इस सड़क का मेंटेनेंस कराया जाए, जिससे कि हम ग्रामीणों को सहूलियत हो सके. वहीं सड़क निर्माण विभाग के मुकेश कुमार बताते हैं कि कुदरा से सोनहन तक जीरो से 11 तक 3 साल पहले सड़क का निर्माण कराया गया था. यह सड़क बहुत अच्छी स्थिति में है प्रत्येक माह इस सड़क के मेंटेनेंस पर एक लाख 37 हजार रुपए खर्च किए जाते हैं. कहीं कोई परेशानी नहीं है. अगर परेशानी होगी संज्ञान में आएगी, तो उसे दुरुस्त करा लिया जाएगा.


रिपोर्ट- मुकुल जायसवाल