सरकार वापस ले फैसला नहीं तो सड़क से लेकर हाईकोर्ट तक जायेंगे: मेयर सीता साहू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2362138

सरकार वापस ले फैसला नहीं तो सड़क से लेकर हाईकोर्ट तक जायेंगे: मेयर सीता साहू

Bihar Municipal Amendment Bill 2024: बिहार नगरपालिका संशोधन विधेयक 2024 के विरोध में बिहार मुख्य पार्षद महासंघ ने विरोध सभा का आयोजन किया. इसमें सरकार की तरफ से मुख्य पार्षदों के अधिकार के हनन को लेकर चर्चा हुई. बैठक में यह फैसला लिया गया है कि अगर सरकार अपना फैसला वापस लेती है तो ठीक है, नहीं तो बिहार के सभी मुख्य पार्षद सड़क से लेकर कोर्ट तक जाएंगे.

बिहार नगरपालिका संशोधन विधेयक 2024 के विरोध में सभा का आयोजन

Bihar Municipal Amendment Bill: बिहार नगर पालिका संशोधन विधेयक 2024 के विरोध में पटना के विद्यापति भवन में प्रतिकार सभा का आयोजन किया गया. जिसमें पटना की मेयर सीता साहू के साथ बिहार के अलग-अलग जिलों से आए मेयर पति, स्थाई समिति के सदस्य, जिला परिषद के सदस्य शामिल हुए. इस दौरान पटना मेयर सीता साहू ने कहा कि सरकार हम लोगों के हक का हनन कर रही है, उसके खिलाफ हम लोग लड़ाई लड़ रहे हैं. अगर सरकार मान जाती है तो हम लोग लड़ाई खत्म कर देंगे, नहीं तो हाईकोर्ट तक जायेंगे. 

पटना की मेयर ने कहा कि थोड़ा बहुत सरकार बात मान रही है. पॉजिटिव रिस्पांस मिल रहा है. 9 अगस्त को नगर विकास विभाग के साथ बैठक होगी और अंतिम फैसला लिया जाएगा. उम्मीद कर रहे हैं कि हम लोगों के हक में फैसला होगा. मेयर सीता साहू ने इस बात को भी कहा कि अगर सकारात्मक फैसला नहीं लिया जाता है तो उसके बाद हम लोग कोर्ट तक जाएंगे.

मंत्री नितिन नवीन का बयान
बिहार सरकार में मंत्री नितिन नवीन ने बिहार नगर पालिका संशोधन विधेयक 2024 को लेकर कहा कि निगम के प्रतिनिधियों से मैंने मुलाकात किया है. मैं हमेशा इस बात को मानता हूं कि हम किसी भी हाल में नगर निकाय के आजादी को कम नहीं होने देंगे, जो भी विषय सामने आया है सरकार उस पर सकारात्मक रूप से विचार कर रही है.

मंत्री नितिन नवीन ने कहा एक राज्य को पॉलिसी बनाने में राज्य को भी आगे बढ़कर काम करना पड़ता है, लेकिन बिना नगर निकाय और नगर पालिका के सपोर्ट के या बिना उनके सुझाव के कोई निर्णय हम नहीं लेंगे. जिन बिंदुओं पर उनकी तरफ से ध्यान आकृष्ट करवाया गया है उस पर विभाग ने चर्चा किया है, बहुत ही जल्द निर्णय लिया जाएगा.

Trending news