close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कन्हैया ने बेगूसराय से नामांकन पर्चा भरा, गिरिराज सिंह के साथ होगी कांटे की टक्कर

 कन्हैया कुमार के नॉमिनेशन में लोगों की भारी भीड़ नजर आई. कन्हैया कुमार ने नॉमिनेशन में जाने से पहले अपनी मां के साथ तस्वीर भी शेयर की. 

कन्हैया ने बेगूसराय से नामांकन पर्चा भरा, गिरिराज सिंह के साथ होगी कांटे की टक्कर
कन्हैया कुमार के नॉमिनेशन में लोगों की भारी भीड़ नजर आई.

बेगूसराय: जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और वामपंथी दलों के साझा उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने मंगलवार को बेगूसराय लोकसभा सीट से नामांकन का पर्चा दाखिल किया. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के नेता कन्हैया कुमार बारिश के बीच अपना नामांकन करने पहुंचे. जीरोमाइल से बेगूसराय कचहरी की ओर रवाना हुए कन्हैया के काफिले में शामिल हजारों लोग हाथ में लाल झंडे लिए हुए थे. सैकड़ों लोग पैदल चल रहे थे, लगभग पांच सौ लोग साइकिल से और डेढ़ सौ लोग मोटरसाइकिल से चलते देखे गए. 

 

कन्हैया ने नामांकन दर्ज करने से पहले ट्वीट किया, "मां के आशीर्वाद और दुआओं के साथ नामांकन के लिए निकल रहा हूं. यह सीख उनसे ही मिली है कि लक्ष्य चाहे कितना ही बड़ा क्यों न हो, अगर हम लगातार कोशिश करें तो जीत जरूर मिलती है..और यह भी कि पूरी दुनिया के दुख-दर्द को अपना दुख-दर्द समझना ही इंसान होने की पहली शर्त है." 

 

कन्हैया ने नामांकन दाखिल करने के मौके पर आए लोगों को धन्यवाद देते हुए एक अन्य ट्वीट में लिखा, "अम्मा फातिमा नफीस, जिग्नेश, शेहला, गुरमेहर समेत उन तमाम साथियों का शुक्रिया जो संविधान और लोकतंत्र को बचाने के संघर्ष को मजबूत करने के लिए बेगूसराय आए हैं. जहां देखो, वहां हमारे साथी लाल झंडों के साथ नजर आ रहे हैं. एकजुटता का ऐसा भव्य नजारा सबमें जोश भर रहा है." 

जेएनयू से पीएचडी की डिग्री हासिल कर चुके 32 वर्षीय कन्हैया कुमार का गृहजिले बेगूसराय में मुख्य मुकाबला भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से है. राजद ने यहां तनवीर हसन को फिर अपना उम्मीदवार बनाया है. कन्हैया ने कहा है कि उनकी लड़ाई सिर्फ भाजपा से है.

महागठबंधन के साथ सीटों की साझेदारी की बात न बन पाने पर वामदलों ने अपना साझा उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया. बेगूसराय में चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होना है और परिणाम 23 मई को आना है

वहीं, बीजेपी ने कन्हैया के नॉमिनेशन पर प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी के मीडिया प्रभारी संजय मयूख ने कहा है कि यह विडंबना है कि कन्हैया जैसे लोग चुनाव लड़ रहे हैं जिन्हें देश के स्वाभिमान की भी चिंता नहीं रहती. देश की जनता कन्हैया जैसे लोगों को पहचान चुकी है और बेगूसराय में गिरिराज सिंह भारी मतों से जीतकर आएंगे.

बेगूसराय में कन्हैया कुमार जहां वाम दल की ओर से चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं, बीजेपी से गिरिराज चुनावी मैदान में उतरे हैं. अब बेगूसराय की पब्लिक क्या फैसला देती है ये देखना भी दिलचस्प होगा.