Bihar Police के चंगुल में फंसा हरियाणा का सबसे बड़ा शराब माफिया खलीला, तस्करी कर बन गया करोड़पति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar842071

Bihar Police के चंगुल में फंसा हरियाणा का सबसे बड़ा शराब माफिया खलीला, तस्करी कर बन गया करोड़पति

हरियाणा सरकार ने अजित खलीला को शराब कारोबार के लिए लेवल-1 का लाइसेंस भी दे रखा है, जो सिर्फ हरियाणा में ही कारोबार कर सकता है, लेकिन उसने बिहार में शराबबंदी देखकर शराब की खेप भेजना शुरू कर दिया.

Bihar Police के चंगुल में फंसा हरियाणा का सबसे बड़ा शराब माफिया खलीला, तस्करी कर बन गया करोड़पति.

Patna: बिहार में अवैध शराब की तस्करी करने वाला सबसे बड़ा शराब माफिया (Wine Mafia) अजित खलीला को बिहार उत्पाद विभाग की टीम ने हरियाणा के पानीपत से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया है. इस गिरफ्तारी को बिहार पुलिस (Bihar Police) बड़ी कामयाबी मान रही है.

बताते चलें की बिहार में शराबबंदी के पांच वर्ष से अधिक हो गए हैं, लेकिन बिहार में अवैध शराब की तस्करी रूकने का नाम नहीं ले रहा है. जबकि शराब तस्करी को रोकने के लिए उत्पाद विभाग और बिहार पुलिस (Bihar Police) की टीम लगी हुई है बावजूद इसके बिहार में शराब की सप्लाई नहीं रूक रही है.

यह भी पढ़ें:- Bihar में शराब तस्करों का बोलबाला! सौदा करने के लिए थाने के दलाल का Audio Viral

इस कड़ी में बिहार उत्पाद विभाग (Bihar excise department) ने डीएसपी और इंस्पेक्टर के साथ हरियाणा पुलिस की मदद से पानीपत से अजित खलीला को गिरफ्तार किया और उसे पटना ले आई है. वही पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर उत्पाद विभाग (Bihar excise department) के अधिकारियों ने गिरफ्तारी मामले में कुछ भी बताने से इंकार कर दिया है. कहा कि पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई.

अजित खलीला का गिरफ्तार होना बिहार पुलिस (Bihar Police) के लिए बड़ी कामयाबी है. क्योंकि अजित खलीला हरियाणा में शराब के सबसे बड़े ठेकेदार के रूप में जाना जाता है. हरियाणा सरकार ने अजित खलीला को शराब कारोबार के लिए लेवल-1 का लाइसेंस भी दे रखा है, जो सिर्फ हरियाणा में ही कारोबार कर सकता है, लेकिन उसने बिहार में शराबबंदी देखकर शराब की खेप भेजना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें:- ये कैसी शराबबंदी: पिकनिक मनाते हुए युवकों ने खुलेआम पी शराब, वीडियो बनाकर किया वायरल

आपको बता दें कि बीते दिनों गोपालगंज के कुचायकोट में एक ट्रक शराब के साथ दो शराब तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार तस्कर ने ही पूछताछ में हरियाणा के सबसे बड़े शराब माफिया अजित खलीला के नाम का खुलासा किया. साथ ही अन्य कई खुलासे किए थे. इसके बाद ही हरियाणा पुलिस की मदद से उत्पाद विभाग ने डीएसपी और इंस्पेक्टर के साथ हरियाणा के पानीपत में छापेमारी कर अजित खलीला को गिरफ्तार कर पटना ले आई है. 

पटना के बाईपास थाना क्षेत्र में बीते चार दिन पहले ही उत्पाद विभाग और बिहार पुलिस के सहयोग से चार करोड़ से अधिक की अवैध शराब जब्त किया था. इस शराब की बड़ी खेप की बरामदगी मामले में अजित खलीला का ही नाम आने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल पुलिस अजित खलीला से पूछताछ में जुटी हुई है.

अब सवाल यह है कि बिहार में शराबबंदी के बाद से बिहार में जो शराब की बड़ी-बड़ी खेप पकड़ी जा रही है. इससे अंदाजा लगाया सकता है बिहार में शराबबंदी के बाद अब तक करोड़ों रुपए की शराब की तस्करी कर चुका होगा. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार शराब माफिया अजित खलीला से पूछताछ में जुटी हुई है.