Bihar Weather: बिहार में कब होगी बारिश डेट कन्फर्म, पूर्णिया और किशनगंज के रास्ते होगी इंट्री
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2295845

Bihar Weather: बिहार में कब होगी बारिश डेट कन्फर्म, पूर्णिया और किशनगंज के रास्ते होगी इंट्री

Monsoon 2024 Update: बिहार में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. इस भीष गर्मी की वजह से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. लोग पसीने से तर-बतर हो रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने राज्य के लोगों के लिए समझिए खुशखबरी दी है. मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में जल्द बारिश होने की संभावना है.

बिहार मानसून 2024 अपडेट

Bihar Monsoon 2024 Update: बिहार में लोगों को अब गर्मी से निजात मिलने वाली है. इसकी कन्फर्मेशन मौसम विभाग ने दे दी है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में मॉनसून आने में अभी 6 दिनों का वक्त लगेगा, लेकिन जब मॉनसून की इंट्री होगी. तब बारिश से धरती को भीगो देगी. गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने बताया कि बिहार में पूर्णिया और किशनगंज के रास्ते मॉनसून प्रवेश करेगा. जिसमें अभी पांच से छह दिनों का समय लगने की संभावना है.

भीषण गर्मी और लू का प्रभाव जारी

दरअसल, बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे प्रदेश में बीते 9 दिनों से भीषण गर्मी और लू का प्रभाव जारी है. भीषण लू के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है. गर्मी और लू से राहत को लेकर मानसून का चार से पांच दिन इंतजार करना होगा. पटना समेत दक्षिण भागों में अभी तीन से चार दिनों तक लू और गर्मी का सितम जारी रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की उत्तरी सीमा बंगाल की खाड़ी स्थित इस्मालपुर में बीते 16 दिनों से कमजोर पड़ा है.

यह भी पढ़ें:बिहार के इस शहर में भी है खूबसूरत गंगा घाट, भगवान राम भी लगा चुके हैं डुबकी!

20 से 22 जून को होगी बारिश!

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, 19 जून, 2024 की शाम से बादल छाए रहने के साथ 20 जून से ज्यादातर हिस्सों में गरज-चमक और तेज हवा के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. वहीं, चार दिनों बाद मॉनसून की सक्रियता के प्रभाव से 20-22 जून के दौरान पटना समेत सभी जिलों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है.

रिपोर्ट: शिवम

यह भी पढ़ें:Latehar News: आधुनिक खेती कर रहे हैं लातेहार के किसान, दोगुनी हो रही है आय

Trending news