बाहुबली विधायक अनंत सिंह को दिल्ली से बिहार ले जाने की तैयारी, जानें अब तक की पूरी कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar566296

बाहुबली विधायक अनंत सिंह को दिल्ली से बिहार ले जाने की तैयारी, जानें अब तक की पूरी कहानी

अनंत सिंह की मुश्किलें वायरल ओडियो से शुरू हुई थी और अब उन्होंने दिल्ली की कोर्ट में सरेंडर कर दिया.

अनंत सिंह ने दिल्ली कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. (फाइल फोटो)

पटनाः मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने कोर्ट के सामने सरेंडर कर दिया है. हालांकि, उन्होंने बिहार के बजाए दिल्ली की साकेत कोर्ट में सरेंडर किया है. दिल्ली कोर्ट में सरेंडर के बाद अनंत सिंह ने बिहार पुलिस की मुश्किलें बढ़ा दी है. अब बिहार पुलिस अनंत सिंह को दिल्ली से बिहार लाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए एएसपी लिपि सिंह दिल्ली पहुंच चुकी हैं.

विधायक अनंत सिंह पर हत्या की साजिश रचने और घर से प्रतिबंधित हथियार बरामदगी का मामला दर्ज किया गया है. साथ ही उन पर यूएपीए का मामला दर्ज किया गया है. जो काफी संगीन केस है.

अनंत सिंह की मुश्किलें तब बढ़ी जब जुलाई में उनका एक ऑडियो वायरल हुआ था. जिसमें भोला सिंह की हत्या की साजिश रची जा रही थी. ऑडियो में अनंत सिंह की आवाज होने का दावा किया गया था. इससे पहले 14 जुलाई को तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया था. जिसने इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें अनंत सिंह के द्वारा भोला सिंह और मुकेश सिंह की हत्या की सुपारी दी गई है.

9 लोगों पर हुआ था मामला दर्ज
खुलासे के बाद विधायक अनंत सिंह लल्लू मुखिया, रणवीर यादव, विकास सिंह समेत 9 लोगों पर पंडारक थाने में केस दर्ज किया गया था. वहीं, ऑडियो सामने आने के बाद अनंत सिंह एफएसएल के सामने वॉयस टेस्ट के लिए उपस्थित हुए. इसके बाद विधायक ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस उनके खिलाफ साजिश रच रही है.

यूएपीए का मामला किया गया था दर्ज
वहीं, बाढ़ स्थित विधायक के पैतृक गांव लदमा में 16 अगस्त को पुलिस ने घर पर छापेमारी की. जिसमें उनके घर से एके-47 और हैंड ग्रेनेट समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए थे. जिसके बाद पुलिस ने अनंत सिंह पर यूएपीए का मामला दर्ज किया गया था.

अनंत सिंह का पुलिस और ललन सिंह पर आरोप
विधायक पर मामला दर्ज होने के बाद पुलिस गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी, लेकिन वह फरार हो गए थे. वहीं, अनंत सिंह ने सांसद ललन सिंह और पुलिस पर साजिश करने का आरोप लगाया था. 18 अगस्त को वीडियो के जरिए बयान देते उन्होंने कहा कि जिस घर पर वह 14 साल से नहीं गए वहां हथियार रखकर उन्हें फंसाने की साजिश कर रही है जिसमें सांसद भी शामिल हैं.

फरार होने के बाद वीडियो के जरिए दिया बयान
19 अगस्त को अनंत सिंह का एक और वीडियो सामने आया जिसमें उन्होंने पुलिस पर सवाल खड़े किए कि उनके घर पर छापेमारी कर उनके कुटुम छोटन को गिरफ्तार कर लिया है. जिसे पुलिस अपराधी बता रही है. जबकि छोटन उनके रिश्तेदार हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि वह न्यायालय पर भरोसा करते हैं और दो-तीन दिन में कोर्ट में सरेंडर करेंगे. वहीं, 23 अगस्त को एक और वीडियो जारी किया गया जिसमें उन्होंने कहा कि वह किसी भी हाल में पुलिस को गिरफ्तारी नहीं देंगे. क्योंकि पुलिस उनकी कमर में हथियार बांधकर घसीट कर गिरफ्तार करना चाहती है. इसलिए वह न्यायालय में ही सरेंडर करेंगे.

दिल्ली की साकेत कोर्ट में किया सरेंडर
वीडियो द्वारा बयान जारी कर विधायक अनंत सिंह ने अचानक से दिल्ली की साकेत कोर्ट में हाजिर हो गए और खुद को सरेंडर कर दिया. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने बिहार पुलिस को सूचना दी कि अनंत सिंह ने सरेंडर कर दिया है. वहीं, बिहार पुलिस अब अनंत सिंह को दिल्ली से बिहार ले जाने की तैयारी कर रही है.

अनंत सिंह को बिहार ले जाने के लिए एएसपी लिपि सिंह अपनी टीम के साथ दिल्ली पहुंच गई है और रिमांड पर लेने की प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है.