लखीसराय: तेतरहट थाना क्षेत्र के गुलनी गांव में संदिग्ध अवस्था में विवाहिता की फांसी लगाकर मौत होने का मामला सामने आया है. जिसके बाद मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर अपनी पुत्री की हत्या का आरोप लगाया है। घटना के बाद पीड़िता के पति समेत ससुराल पक्ष के सभी लोग घर से फरार बताए जा रहे हैं. ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची तेतरहाट थाना पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़कर फंदे से लटकी विवाहिता के शव को बरामद किया है. मृतका की पहचान गुलनी गांव निवासी श्याम किशोर पासवान की 30 वर्षीय पत्नी सिंधु कुमारी एवं मोकामा घाट निवासी बलराम पासवान की पुत्री के रूप में हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर फिलहाल सदर अस्पताल से पोस्टमार्टम की प्रक्रिया में जुटी हुई है. मृतका के पिता बलराम पासवान ने बताया कि उनकी पुत्री का 26 अप्रैल 2018 को हिंदू रीति रिवाज के अनुसार गुलनी गांव निवासी श्याम किशोर पासवान के साथ शादी हुई थी. जिससे उनको पांच व चार वर्षीय दो पुत्री भी हुई है. उन्होंने बताया की शादी के बाद से ही पति समेत ससुराल पक्ष वाले उनकी बेटी के साथ मारपीट व लगातार दहेज के रूप में मायके से पैसे मांगने का दबाव बनाते थे. जहां तक संभव होता वे लोग उन्हें आर्थिक सहयोग भी कर रहे थे.


परिजन की मानें तो दो बेटी होने के कारण भी पति समेत ससुराल पक्ष उनकी पुत्री को काफी प्रताड़ित कर रहे थे. रविवार को उनकी पुत्री की हत्या कर दी गई. इधर तेतरहाट थानाध्यक्ष राजाराम शर्मा ने बताया कि स्थानीय ग्रामीण के सूचना पर उन्होंने मृतका के शव को घर से दरवाजा तोड़कर बरामद किया है. शव का सदर अस्पताल से पोस्टमार्टम करने के बाद परिजन को सौंपा जाएगा. मृतका के परिजन के आवेदन के आलोक में पति समेत ससुराल पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का भी स्पष्ट कारण सामने आएगा.


इनपुट- राज किशोर मधुकर


ये भी पढ़ें- Amrita Pandey: कौन है भोजपुरी एक्ट्रेस अमृता पांडेय? जिनकी मौत पर उठे सवाल