लालू का नीतीश सरकार पर हमला, कहा- '15 साल की पंक्चर सरकार, बर्बाद कर दिया पूरा बिहार'
Advertisement

लालू का नीतीश सरकार पर हमला, कहा- '15 साल की पंक्चर सरकार, बर्बाद कर दिया पूरा बिहार'

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर कविता के जरिए बिहार सरकार पर निशाना साधा है. लालू यादव ने कहा है कि, एनडीए सरकार ने 15 साल में बिहार को बर्बाद कर दिया है.

लालू का नीतीश सरकार पर हमला, कहा- '15 साल की पंक्चर सरकार, बर्बाद कर दिया पूरा बिहार'. (फाइल फोटो)

पटना: कोरोना काल में बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav) के लिए राजनीतिक बिसात बिछना शुरू हो गया है. राजनीतिक दलों ने चुनाव के लिए अपनी तैयारियां धीरे-धीरे शुरू कर दी है. इस बीच, आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला और सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है.

एक तरफ बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) के निर्देश पर बिहार में पार्टी ने सभी 243 जिलों में चुनाव प्रभारी नियुक्त कर दिया है. 

साथ ही नवनियुक्त जिलों के चुनाव प्रभारियों को अपने अपने जिलों में चुनाव की तैयारी, राजनीतिक स्थिति और आगे की रणनीति पर एक विस्तृत रिपोर्ट, बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल को सौंपने को कहा गया है. तो वहीं, राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी (RJD) भी प्रदेश की एनडीए (NDA) सरकार पर लगातार निशाना साधने
से चूक नहीं रही है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav), पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) लगातार बिहार सरकार पर हमलावर हैं. इसी के तहत धीरे-धीरे आरजेडी राज्य में चुनावी माहौल को बनाने का प्रयास कर रही है. इस बीच, लालू प्रसाद यादव ने एक बार ट्वीट कर बिहार सरकार पर निशाना साधा है.

लालू यादव ने ट्वीट कर लिखा, '15 साल की पंक्चर सरकार, गरीब-मजदूर की दुश्मन सरकार, 15 साल की पंक्चर सरकार, जमीनी विकास में बंजर सरकार, 15 साल की पंक्चर सरकार, बर्बाद कर दिया पूरा बिहार, बिलखता नौनिहाल, तड़पता मजदूर, मरता किसान, ड़बल इंजन सरकार बंद करो झूठ का दुकान.'

इससे पहले तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर पीएम के आर्थिक पैकेज के बहाने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने लिखा, '2015 में नाटकीय ढंग से बिहार के विकास के लिए 1 लाख 65 हजार करोड़ का एक भारी भरकम पैकेज घोषित किया गया था. 

5 साल बाद हम नीतीश कुमार जी से आग्रह करते है कि, उस बहुप्रतीक्षित पैकेज की केंद्र से प्राप्त और खर्च धनराशि पर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करें या उस पर एक बयान जारी करें.'

वहीं, मंगलवार को राबड़ी देवी ने भी नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर निशाना साधा था. राबड़ी देवी ने ट्वीट कर लिखा, '15 वर्षों से सत्ता में बैठे नीतीश कुमार और सुशील मोदी को हर बात और समस्या का समाधान विपक्ष से ही चाहिए.' इसके साथ ही सरकार से कुछ सवाल पूछे थे और उसके जवाब की मांग की थी.

इतना ही नहीं, राबड़ी देवी ने लिखा, 'अगर नीतीश कुमार और सुशील मोदी को लगता है कि, विपक्ष इतना जानदार, शानदार, योग्य, समर्थ और सक्षम है तो फिर, ये दोनों सार्वजनिक रूप से हाथ खड़े कर कुछ दिन अवकाश प्राप्त कर लें. हम सरकार का सारा काम जिम्मेवारीपूर्ण करेंगे. बोलों नकारा सृजन चोरों, क्या विपक्ष का ऑफर मंजूर है?'