बेहतर इलाज के लिए RIMS से AIIMS के लिए निकल पड़े Lalu, सांस लेने में हो रही परेशानी
Advertisement

बेहतर इलाज के लिए RIMS से AIIMS के लिए निकल पड़े Lalu, सांस लेने में हो रही परेशानी

लालू यादव को निमोनिया (Pneumonia) की वजह से सांस लेने में दिक्कत हुई थी. इसको लेकर रिम्स के चिकित्सकों ने एम्स (AIIMS) को डॉक्टरों से कंसल्ट किया है. रिम्स के चिकित्सकों का कहना है कि एंटीबायोटिक (Antibiotic) देने से किडनी में इफेक्ट करेगा

बेहतर इलाज के लिए RIMS से AIIMS के लिए निकल पड़े Lalu, सांस लेने में हो रही परेशानी.

रांची: पिछले दिनों लालू यादव की तबीयत बेहद खराब हो गई थी, जिसके बाद रांची RIMS प्रबंधन और मेडिकल टीम ने मुस्तैदी दिखाते हुए उनका इलाज किया और हालत में मामूली सुधार हुआ. उसके बाद से ही चर्चाएं चलने लग गईं कि Lalu Prasad Yadav को दिल्ली स्थित AIIMS में स्थानांतरित किया जाए. आज रांची RIMS ने यह अपील भी मान ली और अब RJD सुप्रीमो का इलाज दिल्ली के AIIMS में किया जाएगा.

दिल्ली भेजे जाने से पहले Lalu Prasad Yadav से उनके परिवार के लोग मिलने पहुंचे थे. पत्नी Rabri Devi के अलावा बेटे Tejashwi Yadav और Tejpratap Yadav और Misa Bharati ने वहीं रांची RIMS में उनसे मुलाकात की और अब उनके विदा होने के समय वे साथ होंगे.

जानकारी के अनुसार,  इसीलिए लालू यादव को एम्स ले जाने की तैयारी की जा रही है.

बता दें कि चारा घोटाला (Fodder Scam) में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत इन दिनों ठीक नहीं चल रही है. ऐसे में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर पूरा परिवार चिंतित हैं. इस बीच, शुक्रवार को लालू यादव का हाल जानने के लिए उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi), उनके पुत्र तेजप्रताप (TejPratap Yadav) और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के साथ-साथ बड़ी बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) रांची पहुंचे हैं.

परिवार ने की RJD सुप्रीमो से मुलाकात
दरअसल, लालू यादव को गुरुवार को अचानक सांस लेने में समस्या आ रही थी और उनकी तबीयत बिगड़ गयी थी. हालांकि अभी उनकी हालत ठीक है. शुक्रवार को परिवार के सभी लोगों ने रिम्स( RIMS) के पेइंग वार्ड में करीब 6 घंटे तक मुलाकात की. मुलाकात के बाद उनके बेटे तेजस्वी यादव ने बताया कि उनके पिता लालू यादव की सेहत में लगातार गिरावट आ रही है. इस सिलसिले में उनकी मुलाकात झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से होगी, फिर आगे के बारे में फैसला लिया जाएगा.

डॉक्टरों ने रात भर की लालू की निगरानी
गौरतलब है कि लालू यादव की RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से शनिवार का दिन मुलाकात का दिन होता है. जेल मैनुअल के हिसाब से तीन लोग लालू यादव से मिल सकते हैं.  इससे पहले शुक्रवार को लालू का हाल जानने के लिए मीसा भारती रिम्स पहुंची. लालू को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. इसके बाद डॉक्टर ने उन्हें दवा दी. अब लालू यादव राहत महसूस कर रहे हैं. शुक्रवार को अचानक तबीयत बिगड़ने पर दो डॉक्टरों ने उनकी रात भर निगरानी की.