Ranchi News: झारखंड के लातेहार जिले में एक बार फिर विवाहित दहेज की बलि चढ़ गई. जहां विवाहिता फुलू देवी ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. ज्ञात हो कि मोनिका की शादी 4 साल पहले लातेहार के सदर थाना क्षेत्र के पोचरा निवासी पप्पू साव के साथ हुई थी. वहीं फुलू देवी के परिजनों ने फुलू की मौत को हत्या बताया है और फुलू के ससुराल पक्ष पर हत्या करने के आरोप लगाए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिजनों ने आरोप लगाया कि शादी के बाद ही फुलू का ससुराल पक्ष दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करता था और बार-बार दहेज लाने की मांग करता था. परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब फुलू देवी की शादी हुई थी तब भी उन्होंने 7 लाख रुपए दहेज दिया गया था. फिर लेकिन शादी के कुछ दिन के बाद ही विवाहिता से सोने के चैन गाड़ी और अंगूठी को लेकर बराबर ससुराल पक्ष के द्वारा मारपीट किया जाता था. जिसको लेकर अक्सर पति-पत्नी में झगड़े होते रहे और पंचायती तौर पर भी दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन परिजनों की मानें तो फुलू देवी का पति और उनके परिजन उन्हें रोजाना प्रताड़ित करते थे. बीती रात भी फूलों देवी के साथ काफी मारपीट की गई इसके बाद अगले दिन सुबह में संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.


वहीं घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची लातेहार पुलिस ने फुलू देवी के शव कब्जे में लेकर मामले की तपिश में जुट गई है वही लड़की पक्ष के आवेदन के बाद पुलिस कार्रवाई करते हुए मृतक के पति को हिरासत में लेकर मामले की छानबीन में जुट गई है.


इनपुट- संजीव कुमार


ये भी पढ़िए- Heart Attack Symptoms: हार्ट अटैक आने पर क्या करें? जिससे बचाई जा सके अपनों की जान