close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चिराग ने मंत्री बनने से किया इनकार, कहा- मंत्रिमंडल में शामिल होंगे रामविलास पासवान

चिराग पासवान ने दावा किया कि उनके पिता और लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान को दोबारा प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.

चिराग ने मंत्री बनने से किया इनकार, कहा- मंत्रिमंडल में शामिल होंगे रामविलास पासवान
चिराग पासवान ने राम विलास पासवान के मंत्री बनने का दावा किया है. (फाइल फोटो)

पटनाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता और दोबारा चुने गए सांसद चिराग पासवान ने सोमवार को दावा किया कि उनके पिता और लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान को दोबारा प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा. जबकि खुद के मंत्री बनने से इनकार किया.

चिराग पासवान ने कहा कि उनके पिता को असम या बिहार से राज्यसभा सदस्य बनाया जाएगा. चिराग ने कहा, "मेरे पिता को दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा."

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के सीट शेयरिंग के वक्त ही यह फैसला किया गया था कि, रामविलास पासवान चुनाव नहीं लड़ेंगे. बल्कि उन्हें राज्यसभा में जगह दी जाएगी.

चिराग ने उन खबरों को नजरंदाज कर दिया, जिसमें कहा गया है कि उनको केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. 

लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को प्रचंड बहुमत मिला है, लोजपा जिसका घटक है. इस जीत से उत्साहित पासवान ने कहा कि अगले साल बिहार विधानसभा चुनाव में भी यह जीत दोहराई जाएगी. 

लोजपा बिहार में सात सीटों पर चुनाव लड़ी थी और पहली बार पार्टी को सभी सीटों पर जीत मिली है. 

रामविलास पासवान लोकसभा चुनाव 2019 में खुद चुनाव नहीं लड़े थे. वह पहली बार 1977 में बिहार के हाजीपुर संसदीय सीट से चुनाव जीते थे. उसके बाद 2019 यह पहला अवसर था, जब वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़े.