close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SKMCH में नीतीश कुमार के दौरे के पहले जलाए गए बड़ी संख्या में शव, स्थानीय लोगों का दावा

यहां के स्थानीय लोगों का दावा है कि सीएम नीतीश कुमार के एसकेएमसीएच दौरे से पहले बड़ी संख्या में एसकेएमसीएच के कैंपस में शव जलाए गए हैं.

SKMCH में नीतीश कुमार के दौरे के पहले जलाए गए बड़ी संख्या में शव, स्थानीय लोगों का दावा
अस्पताल परिसर से मानव कंकाल मिलने के बाद जांच के आदेश दिए गए. (फोटो साभार: ANI)

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित श्री कृष्ण मेमोरियल कॉलेज अस्पताल में चमकी बुखार के मरीजों की भीड़ है. इस सबके बीच अस्पताल परिसर से मानव कंकाल मिला है. इसके बाद पूरे अस्पताल प्रबंधन के हाथ-पैर फूल गए हैं. इस मामले में जांच के आदेश भी दिए गए हैं. 

लेकिन अब इस मामले ने नया मोड़ ले लिया है. दरअसल यहां के स्थानीय लोगों का दावा है कि सीएम नीतीश कुमार के एसकेएमसीएच दौरे से पहले बड़ी संख्या में एसकेएमसीएच के कैंपस में शव जलाए गए हैं. लोगों का कहना है कि एक ट्रक में शवों को लाया गया था और जलाया गया है. 

 

वहीं, एसकेएमसीएच में आज भी सड़ी हुए शव और हड्डियां पड़ी हुई है. खुलासे के बाद भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है. एसकेएमसीएच के एमएस एसके शाही की कहना है कि पोस्टमार्टम विभाग प्रिंसिपल के अधीन है. मैं उनसे बात करूंगा और उनसे इसके लिए जांच कमेटी बनाने के लिए कहूंगा.

जिस तरीके से एसकेएमसीएच में मानव कंकाल मिले हैं उससे यही कहा जा रहा है कि अज्ञात शवों के साथ सिर्फ खानापूर्ति की जाती है. यहां जो अज्ञात शव आते हैं उसे पोस्टमार्टम के बाद अस्पताल के पीछे जला दिया जाता है. अधीक्षक का कहना है कि इस मामले में मानवता दिखानी चाहिए.

नियम के मुताबिक शवों को श्मशान में जलाना चाहिए, लेकिन जिस तरह से मानव कंकाल मिले हैं उससे तो यही लग रहा है कि एसकेएमसीएच को ही अस्पताल बना दिया गया है. मानवता को शर्मसार करने वाले जगह से एक नहीं कई कंकाल मिले हैं.