हेमंत सोरेन ने 4 साल में जमा कर ली अकूत संपत्ति, कहां से आई इतनी दौलत, पीएम मोदी के संबोधन से पहले बाबूलाल मरांडी ने उठाए सवाल
Advertisement

हेमंत सोरेन ने 4 साल में जमा कर ली अकूत संपत्ति, कहां से आई इतनी दौलत, पीएम मोदी के संबोधन से पहले बाबूलाल मरांडी ने उठाए सवाल

Jharkhand News : हेमंत सोरेन के शासनकाल में आदिवासी महिलाओं पर ज्यादा अन्याय हुआ है. मरांडी ने कहा, जिस क्षेत्र से हेमंत सोरेन आते हैं, वहीं पर एक पहाड़िन महिला को 56 टुकड़ों में काट दिया गया.

हेमंत सोरेन ने 4 साल में जमा कर ली अकूत संपत्ति, कहां से आई इतनी दौलत: बाबूलाल मरांडी

धनबाद : धनबाद की जनसभा में पीएम मोदी के संबोधन से पहले झारखंड के पहले मुख्यमंत्री और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा, आज हम सबके सामने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद हैं और आज झारखंड को करोड़ों की सौगात दी है. हम सब चाहते हैं कि 2019 की तुलना में 2024 में झारखंड की सभी लोकसभा सीटें पीएम मोदी की झोली में डाल दें. मरांडी ने कहा, आज देश में सबका साथ सबका विश्वास पर काम हो रहा है. आज यहां जो भीड़ जमा हुई है, उससे जनता ने एक तरह से विश्वास जाहिर किया है कि वह पीएम मोदी के साथ है. 

बाबूलाल मरांडी ने कहा, आज प्रदेश में जो इंडी एलायंस की सरकार चल रही है, वो यहां लूटपाट करने में लगी हुई है. प्रदेश की सरकार के 4 साल मुख्यमंत्री रहे थे, उन्होंने कोयला, पत्थर, आसमान और जमीन कुछ भी नहीं छोड़ा. आज हेमंत सोरेन के पास जितनी जमीन है, उतनी जमीन किसी के पास भी नहीं है. ये लोग आदिवासियों की बात करते हैं गरीबों की बात करते हैं पर सबसे अधिक पीड़ित गरीब लोग ही रहे हैं. हेमंत सोरेन के शासनकाल में आदिवासी महिलाओं पर ज्यादा अन्याय हुआ है. मरांडी ने कहा, जिस क्षेत्र से हेमंत सोरेन आते हैं, वहीं पर एक पहाड़िन महिला को 56 टुकड़ों में काट दिया गया. उसी क्षेत्र में दर्जनों बच्चे बीमारी से मर गए और खुद को वे आदिवासी के मसीहा कहते हैं, लेकिन वास्तविकता कुछ और है. 

मरांडी ने यह भी कहा, जब ईडी ने दिल्ली स्थित आवास पर छापेमारी की तो वहां 36 लाख रुपये पकड़े गए. तब हेमंत सोरेन ने कहा कि यह पैसा हमारा नहीं है लेकिन रांची हाई कोर्ट में वे लिखित में देते हैं कि यह पैसा उन्हीं का है. इस राज्य में नौजवान आज ठगे महसूस कर रहे हैं. पिछले दिनों पेपर लीक हुआ, बच्चों का एडमिट कार्ड किसी व्यक्ति के घर से निकलता है. जिन बच्चों से पैसा लिया गया था और पटना में प्रश्न पत्र रटवाए जा रहे थे. 

उन्होंने यह भी कहा, इस तरह झारखंड की सरकार ने कोयला, बालू तो बेचा ही, बच्चों की नौकरी तक बेच दी. नौकरी के नाम पर उगाही चल रही है. आवास के नाम पर उगाही चल रही है. गरीबों के पास देने को पैसे नहीं हैं तो उन्हें आवास नहीं मिल रहा है. इसलिए हम आपसे यही कहेंगे कि 2024 में 14 के 14 लोकसभा सीट भाजपा के लिए जिताने हैं.

ये भी पढ़िए- PM मोदी के झारखंड दौरे से बीजेपी विधायक उत्साहित, JMM ने खड़े किये सवाल

 

Trending news