Bihar Floor Test: 'अपने बाप के पास से पैसा लाएगा, कहां से नौकरी लाएगा?' तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को दिलाई 2020 के विधानसभा चुनाव की याद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2106966

Bihar Floor Test: 'अपने बाप के पास से पैसा लाएगा, कहां से नौकरी लाएगा?' तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को दिलाई 2020 के विधानसभा चुनाव की याद

Bihar Floor Test: तेजस्वी यादव बोले 2020 के चुनाव में आपने क्या कहा था, अपने बाप के पास से पैसा लाएगा, जेल से नौकरी लाएगा. और हमने करके दिखा दिया. हमको दुख इस बात का नहीं है कि हम विपक्ष में आ गए. खुशी इस बात की है कि 17 महीने में बिहार में नौकरियां लोगों को मिली.

फाइल फोटो- नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया, जिस पर बोलते हुए राजद नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा, मैं मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि लगातार 9 बार उन्होंने सरकार बनाने का काम किया है. एक ही टर्म में तीन तीन बार मुख्यमंत्री बनते पहली बार किसी को देखा गया है. तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन में कई बार लालू यादव का जिक्र करते हुए कहा, विधानसभा चुनाव 2020 में नीतीश जी मुझे कहा करते थे कि 10 लाख नौकरियों का वादा किया है. कहां से नौकरी लाएगा. अपने बाप के पास से पैसा लाएगा. आज आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 17 महीने के छोटे से कार्यकाल में मैंने 2,00,000 से अधिक नौकरियां देने का काम किया है. तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का भी अहम योगदान है पर इसके बहाने वे इस बात का पूरा श्रेय लेते रहे. 

तेजस्वी यादव ने कहा, माननीय मुख्यमंत्री कई बार मुझे बेटा बोलते थे. हम भी उन्हें इज्जत करते हैं. हम उन्हें अपना गार्जियन मानते हैं. कई बार मजबूरियां रही होंगी इनकी, जैसे दशरथ की मजबूरी रही होगी कि उन्होंने राम को वनवास के लिए भेज दिया था. इसलिए नीतीश कुमार जी ने हमको वनवास के लिए भेज दिया है. नीतीश जी! आप कभी इधर रहते हैं और कभी उधर रहते हैं. आखिर क्या ऐसा हो गया कि आपको यह फैसला लेना पड़ा. आपका कहना था कि आपकी पार्टी को तोड़ा जा रहा है. 

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा, नीतीश कुमार जी! आपने तो कहा था कि मर जाएंगे, मिट जाएंगे पर उन सबके साथ नहीं जाएंगे. देशभर के विपक्षियों को एकजुट कर तानाशाह को रोकने के लिए आप हमारे साथ आए थे. आपका कहना था कि हमारे साथ आपका मन नहीं लग रहा था. तो क्या हम नाच गाकर दिखाते और आपका मनोरंजन करते. 2020 के चुनाव में आपने क्या कहा था, अपने बाप के पास से पैसा लाएगा, जेल से नौकरी लाएगा. और हमने करके दिखा दिया. हमको दुख इस बात का नहीं है कि हम विपक्ष में आ गए. खुशी इस बात की है कि 17 महीने में बिहार में नौकरियां लोगों को मिली.

तेजस्वी यादव ने कहा, जब आप हमारे साथ आए थे तो आपने कहा था, लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे और नरेंद्र मोदी की सरकार को हटाने का काम करेंगे. हम वो बताना नहीं चाहते हैं. सम्राट चौधरी पगड़ी पहनते हैं. अब खोलिएगा. हमें विश्वास है कि विजय जी जरूर सलाह दिए होंगे कि सम्राट चौधरी पगड़ी खोल दें. सम्राट चौधरी किस तरह मुख्यमंत्री को निशाने पर लिए रहते थे, यह सब याद करने वाली बात है. क्या क्या शब्द का प्रयोग नहीं किया गया. तेजस्वी यादव ने कहा, मोदीजी की गारंटी तो बहुत मजबूत वाला गारंटी है. क्या मोदीजी गारंटी लेते हैं कि नीतीश कुमार जी फिर से पलटेंगे कि नहीं. खूब जोड़ी है आपलोगों का.

ये भी पढ़िए-  तेजस्वी के आवास पर आनंद लेते नजर आए महागठबंधन के विधायक, वीडियो वायरल

 

Trending news