Kalpana Soren: कल्पना सोरेन ने बीजेपी पर बोला हमला, अंग्रेजी हुकूमत से की तुलना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2265189

Kalpana Soren: कल्पना सोरेन ने बीजेपी पर बोला हमला, अंग्रेजी हुकूमत से की तुलना

Jharkhand Election: कल्पना सोरेन ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अंग्रेजों का दूसरा रूप लेकर बीजेपी वाले हमारे जल, जंगल और जमीन और यहां की खनिज संपदा पर नजर बनाए हुए है.

कल्पना सोरेन

दुमका: दुमका के रामगढ़ प्रखंड के भुस्कीबाड़ी मैदान में दुमका लोकसभा सीट से जेएमएम प्रत्याशी नलिन सोरेन के पक्ष में खराब मौसम के बावजूद एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन ने कहा कि संथाल परगना में हमारे पूर्वजों ने यहां की जल, जंगल और जमीन की रक्षा के लिए अंग्रेजों के खिलाफ अपनी जान का बलिदान दिया. इस दौरान कल्पना सोरेन ने बीजेपी की तुलना अंग्रेजी हुकूमत से की है. अंग्रेजों का दूसरा रूप लेकर बीजेपी वाले हमारे जल, जंगल और जमीन और यहां की खनिज संपदा पर नजर बनाए हुए है. देवघर और दुमका एयरपोर्ट पर बड़े बड़े हवाई जहाज से केंद्र के बड़े बड़े मंत्री और दूसरे राज्य के सीएम आ रहे है. लेकिन उन लोगों को ना तो झारखण्ड की भाषा, कला संस्कृति का ज्ञान है और ना ही हमारी जरूरतों और हमारे मुद्दों का ज्ञान है. ये लोग यहां के लोगों को बेवकूफ़ बनाने के लिए आ रहे है.

उन्होंने कहा कि अहंकारी और घमंडी बीजेपी वालों को लगता है कि हम सिर्फ मीठा बोलते है लेकिन हम अपने अधिकारों को लेना और छीनना भी जानते है और ये खून हमारे पूर्वजों से मिला है. उन्होंने कहा कि चुनाव से ठीक पहले बीजेपी वालों ने हेमंत सोरेन को साजिश के तहत जेल भेज दिया लेकिन वो हेमंत सोरेन के शरीर को बंद कर सकते है उनकी सोच को बंद नहीं कर सकते. उन्होंने मौजूद जनता से एक जून को पार्टी प्रत्याशी नलिन सोरेन के पक्ष में मतदान की अपील की.

कल्पना सोरेन ने कहा कि खराब मौसम और बारिश के बावजूद यहां लोगों का जुटान है. टेंट भींग गया और यहां मौजूद लोग भी भीगे हुए है. ये त्रस्त जनता है और ये त्रस्त जनता इंडिया गठबंधन को आशीर्वाद देने आयी है. कहा कि दिल्ली हम पहुंच गए है सिर्फ औपचारिकता बाकी है. आप लोग तैयार हो जाएं, कुर्सी खाली कर दें, इंडिया गठबंधन वाले आ रहे है. दुमका में बीजेपी के सांसद ने कुछ काम नहीं किया और हमारे चाचा जी सांसद बनने जा रहे है.

बता दें कि दुमका लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के तहत जेएमएम ने नलिन सोरेन को चुनाव मैदान में उतारा है. नलिन सोरेन पिछले 35 सालों से शिकारीपाड़ा विधानसभा से पार्टी विधायक है. वहीं बीजेपी ने सीता सोरेन को चुनाव मैदान में उतारा है. सीता सोरेन जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन की बड़ी पुत्रवधु और हेमंत सोरेन की बड़ी भाभी है और हाल ही में जेएमएम से बगावत कर बीजेपी में शामिल हुई थी. दुमका लोकसभा सीट के लिए अंतिम चरण में एक जून को मतदान होना है.

इनपुट- सुबीर चटर्जी

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- बिहार आकर धमका रहे

Trending news