Bihar Lok Sabha Chunav 2024 Live: लालू यादव ने जारी कर दी पहली लिस्ट! पाटिलपुत्र सीट को लेकर RJD में घमासान
Advertisement

Bihar Lok Sabha Chunav 2024 Live: लालू यादव ने जारी कर दी पहली लिस्ट! पाटिलपुत्र सीट को लेकर RJD में घमासान

Lok Sabha Election 2024: राजद की ओर से उम्मीदवारों का ऐलान होने से महागठबंधन के बाकी साथियों को पहले चरण में एक भी सीट नहीं मिली है. हालांकि, राजद ने अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है. लेकिन फिर भी महागठबंधन में शामिल दलों के कान खड़े हो गए हैं. 

लालू यादव
LIVE Blog

Lok Sabha Election 2024: विपक्षी गठबंधन (INDIA) में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अभी तक बिहार के अंदर सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है, लेकिन इससे पहले राजद अध्यक्ष लालू यादव ने टिकट बांटना शुरू कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लालू यादव की ओर से गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों को राजद का सिंबल दे दिया है. गया लोकसभा सीट से कुमार सर्वजीत, नवादा लोकसभा से श्रवण कुशवाहा, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा और जमुई लोक सभा से अर्चना रविदास को राजद का सिंबल दिया गया है. इन चारो सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है. इन सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया भी बुधवार (20 मार्च) से शुरू हो चुकी है. राजद की ओर से उम्मीदवारों का ऐलान होने से महागठबंधन के बाकी साथियों को पहले चरण में एक भी सीट नहीं मिली है. हालांकि, राजद ने अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है. लेकिन फिर भी महागठबंधन में शामिल दलों के कान खड़े हो गए हैं. 

21 March 2024
22:51 PM

Bihar Lok Sabha Chunav 2024: अखिलेश प्रसाद सिंह ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात की

लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल की ओर से टिकट आवंटित करने की अफवाहों के बीच, कांग्रेस की बिहार इकाई के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने बृहस्पतिवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात की. प्रसाद से मुलाकात के बाद, कांग्रेस नेता ने कहा कि सभी मुद्दों को सही समय पर सुलझा लिया जाएगा. हालांकि, पहले चरण की सभी चार लोकसभा सीट के लिए प्रसाद द्वारा एकतरफा टिकट आवंटित किए जाने की अफवाहों के संबंध में किए सवाल को उन्होंने टाल दिया. राजद प्रमुख से मुलाकात के बारे में सिंह ने कहा कि मैं लालू जी से मिलता रहता हूं. इसमें कुछ भी नया नहीं है. 

 

17:39 PM

Lok Sabha Election 2024: पाटिलपुत्र से रीतलाल लाल यादव का नाम फाइनल!

एक तरफ महागठबंधन में सीट का बंटवारा नहीं हुआ है. वहीं दूसरी तरफ आरजेडी अपने उम्मीदवारों के फाइनल करने में लगी है. RJD विधायक रीतलाल यादव ने लालू यादव से मुलाकात की. पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात के बाद रीतलाल लाल यादव ने कहा लालू प्रसाद यादव चाहते हैं कि पाटलिपुत्र सीट से हम चुनाव जीतें. मेरी कहीं से भी कोई दावेदारी नहीं है. महागठबंधन का 40 सीट पर दावेदारी है. उन्होंने कहा कि किसी पार्टी के द्वारा कैंडिडेट का नाम नहीं खुलासा हुआ है, धीरे-धीरे सब हो जाएगा.

15:35 PM

Lok Sabha Election 2024: इंडी अलायंस में सीट बंटवारे पर तेज प्रताप यादव का बड़ा बयान

तेज प्रताप यादव ने कहा सीटों का बंटवारा जब हो जाएगा. आप लोगों को बता दिया जाएगा. एनडीए के लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. वह खुद अपनी चिंता करें. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग 2024 और 2025 में रहेंगे की नहीं रहेंगे. इसकी चिंता करें.

13:44 PM

Lok Sabha Election 2024: RJD की लिस्ट पर JDU का तंज, कहा- विपक्षी गठबंधन में एकता दिखाई नहीं दे रही

राजद की ओर से कैंडिडेट की घोषणा किए जाने को लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है. जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने महागठबंधन की एकता पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में एकता दिखाई नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि बिहार में आरजेडी और केंद्र में कांग्रेस भ्रष्टाचार का प्रतीक है. दोनों पार्टियां परिवारवाद से बाहर नहीं आ सकती हैं. परिवारवाद के कारण ही दोनों पार्टियों का पतन हो रहा है. जेडीयू नेता ने कहा कि एनडीए की झोली में 40 की 40 सीटें आएंगी. 

13:38 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: गया में जीतन राम मांझी को टक्कर देंगे पूर्व मंत्री कुमार सर्वजीत, RJD ने दिया टिकट!

लोकसभा चुनाव को लेकर राजद ने गया लोकसभा क्षेत्र से अपने विधायक कुमार सर्वजीत पर भरोसा जताते हुए इस बार चुनाव मैदान में उतारा है. पार्टी से सिंबल मिलने के बाद कुमार सर्वजीत ने लालू यादव को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने जब हम पर भरोसा किया है तो हम उनके भरोसे पर खरा उतरेंगे. कुमार सर्वजीत ने कहा कि हमारे नेता तेजस्वी यादव नौजवानों को लेकर आगे बढ़ना चाहते हैं. हम नौजवानों के मुद्दे को लेकर चुनावी मैदान में जाएंगे. बेरोजगारी, महंगाई जैसे तमाम मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच रहेंगे.

13:35 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: महागठबंधन का हिस्सा हो सकते हैं मुकेश सहनी

वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी को महागठबंधन में शामिल करने की कोशिश कवायद चल रही है. सूत्रों का दावा है कि राजद की ओर से सहनी को अपना निर्णय देने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है. 

13:33 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: बिहार कांग्रेस अध्यक्ष बोले-  जल्द होगा सीट बंटवारा

लालू यादव से मुलाकात के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि हम सभी लोग एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे, मुलाकात होती रहती. सीट बंटवारे पर उन्होंने कहा कि एक-दो दिन में सीटों का बंटवारा हो जाएगा.चिंता कर मत कीजिए. 

13:27 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: लालू यादव से मिले बिहार कांग्रेस अध्यक्ष

इस खबर के सामने आते ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने राबड़ी आवास जाकर लालू यादव से मुलाकात की. दोनों के बीच बंद कमरे में तकरीबन आधे घंटे तक बातचीत हुई. राबड़ी आवास से बाहर निकलने पर अखिलेश सिंह मीडिया के सवालों से बचते नजर आए. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सभी बात हो जाएगा, सब हो जाएगा. उन्होंने मीडिया को टालते हुए कहा कि हम कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं कर रहे हैं. लालू यादव से मेरी मुलाकात होती रहती है.

Trending news