Lok Sabha Election 2024: CM नीतीश की JDU नेताओं संग मीटिंग समाप्त, संजय झा ने बताया- कब होगी NDA में सीट शेयरिंग?
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: CM नीतीश की JDU नेताओं संग मीटिंग समाप्त, संजय झा ने बताया- कब होगी NDA में सीट शेयरिंग?

Bihar NDA Seat Sharing: बैठक से बाहर निकलने के बाद संजय झा ने बताया कि आखिर एनडीए में सीटों का बंटवारा कब होगा? उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग पर बातचीत अंतिम चरण में है. जेडीयू कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इस सवाल पर संजय झा ने कहा कि जल्द ही ये पता चल जाएगा. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Bihar NDA Seat Sharing: लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा हो चुकी है, लेकिन बिहार एनडीए में अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है. हालांकि, अब हलचल तेज हो गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार (18 मार्च) को एनडीए खेमे में सीटों का बंटवारा हो जाएगा. इसी को लेकर बीजेपी आज (रविवार, 17 मार्च) को एक बार फिर से सहयोगियों संग बैठक करने वाली है. बीजेपी नेताओं संग बैठक से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अपनी पार्टी जेडीयू के नेताओं के साथ बैठक किया. मुख्यमंत्री आवास पर जेडीयू की बैठक समाप्त हो चुकी है. इस बैठक में जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह और संजय झा भी शामिल हुए. 

बैठक से बाहर निकलने के बाद संजय झा ने बताया कि आखिर एनडीए में सीटों का बंटवारा कब होगा? उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग पर बातचीत अंतिम चरण में है. जेडीयू कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इस सवाल पर संजय झा ने पत्रकारों से कहा कि थोड़ा धैर्य रखिए, जल्द ही ये पता चल जाएगा. वहीं केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस पर उन्होंने कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया. जब उनसे पशुपति पारस की नाराजगी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि ये बात बीजेपी से पूछिए, क्योंकि वही (बीजेपी) उन्हें (पशुपति पारस) को हैंडल कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: NDA या INDIA, बिहार में सीट शेयरिंग और प्रत्याशियों के ऐलान में पहले कौन मार सकता है बाजी?

उधर सीट शेयरिंग को लेकर इंडी अलायंस में भी बवाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. महागठबंधन में शामिल CPI-ML ने अब राजद और कांग्रेस से जल्द से जल्द सीटों का बंटवारा करने की बात कही है. CPI ML ने विज्ञप्ति जारी करके कहा सीटों के तालमेल न होना चिंताजनक बात है. CPI ML नेता धीरेंद्र झा राजद को धमकाते हुए कहा कि अगर जल्द सीटों का बंटवारा नहीं किया गया तो उनकी पार्टी 8 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार देगी. उन्होंने कहा कि अब चूंकि चुनाव की घोषणा हो चुकी है इसलिए महागठबंधन दलों के भीतर सीटों के तालमेल की प्रक्रिया तत्काल फाइनल हो जानी चाहिए. अब इसमें किसी भी प्रकार की देरी महागठबंधन की संभावना को कमजोर कर सकती है.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, झारखंड की कोर्ट ने किया तलब

वहीं कांग्रेस ने भी 10 सीटों की डिमांड रखी है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य में 10 से अधिक लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहेगी. पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 10 सीटों पर किस्मत आजमाई थी. हालांकि, उन्होंने अंतिम निर्णय पार्टी आलाकमान पर छोड़ा है. उन्होंने कहा कि सभी जानकारियां आलाकमान को दे दी गई है. अब निर्णय आला कमान को लेना है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आरजेडी खुद 30 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है. बाकी 10 सीटों में ही वह साथी दलों को संतुष्ट करना चाहती है.

Trending news