Lok Sabha Election: महागठबंधन की ख्वाहिश दुमका लोकसभा से चुनाव लड़ें हेमंत सोरेन, विपक्षियों में दिखेगी बौखलाहट
Advertisement

Lok Sabha Election: महागठबंधन की ख्वाहिश दुमका लोकसभा से चुनाव लड़ें हेमंत सोरेन, विपक्षियों में दिखेगी बौखलाहट

Lok Sabha Election 2024: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन भले ही जेल की चारदीवारी में बंद है. लेकिन, झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस यह चाहती है कि अन्याय के खिलाफ लड़ाई को और बड़ी की जाए. हेमंत सोरेन स्टेट पॉलिटिक्स से अलग लोकसभा के लिए चुनाव लड़ें. 

हेमंत सोरेन

रांचीः Lok Sabha Election 2024: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन भले ही जेल की चारदीवारी में बंद है. लेकिन, झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस यह चाहती है कि अन्याय के खिलाफ लड़ाई को और बड़ी की जाए. हेमंत सोरेन स्टेट पॉलिटिक्स से अलग लोकसभा के लिए चुनाव लड़ें. महागठबंधन के नेताओं का दावा है कि हेमंत सोरेन भी लोकसभा से चुनाव लड़ेंगे, वह जरूर जीत हासिल करेंगे. हेमंत सोरेन के लिए तलाशी जा रही केंद्र की जमीन को लेकर राज्य में राजनीति गर्म हो गई.

मामले की जानकारी देते हुए प्रवक्ता मनोज पांडे ने बताया कि पार्टी के कार्यकर्ताओं की इच्छा है कि हेमंत सोरेन दुमका से चुनाव लड़े. लेकिन अंतिम फैसला पार्टी सुप्रीमो और पार्टी के वरीय नेताओं को लेना है. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन कहीं से भी चुनाव लड़े. विपक्षियों में बौखलाहट देखने को मिलेगी और एक कार्यकर्ता के नाते मेरी भी यही ख्वाहिश है कि हेमंत सोरेन दुमका से चुनाव लड़ें.

इधर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने हेमंत सोरेन के दुमका से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि वैसे तो यह मामला उनकी पार्टी का है. लेकिन, हेमंत सोरेन इस राज के सबसे कद्दावर नेता में से एक हैं और वह जहां से चुनाव लड़ेंगे. उनकी जीत सुनिश्चित होगी. वहीं उन्होंने कहा कि मेरी व्यक्तिगत राय है कि उनका चुनाव लड़ना चाहिए और वह चुनाव न लड़ सके. इसलिए इस तरह के प्रयास उनके साथ किए गए. लेकिन, वह संघर्ष वाले व्यक्ति हैं और संघर्ष की पैदाइश है.

भारतीय जनता पार्टी ने इस चर्चा पर कहा कि शिबू सोरेन तो राज्य के सबसे बड़े आदिवासी चेहरे के तौर पर जाने जाते हैं. लेकिन, वह भी दुमका से चुनाव हार चुके हैं और ऐसे में हेमंत सोरेन का क्या होगा. उन्होंने कहा कि देशभर में मोदी की गारंटी चल रही है और हम एनडीए गठबंधन देशभर में 400 पर सीट लाएंगे और झारखंड में सभी 14 पर जीत होगी. इसलिए कोई भी लड़े हमें कोई फर्क नहीं पड़ता.
इनपुट- कामरान जलीली, रांची

यह भी पढ़ें- Voter ID Card: मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए युवाओं को मौका, जानिए डिटेल

Trending news